यूपी के 100 से अधिक बिस्तर वाले सभी अस्पतालों में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, सीएम योगी का आदेश
यूपी के 100 से अधिक बिस्तर वाले सभी अस्पतालों में लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, सीएम योगी का आदेश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोरोना वायरस को नियंत्रित करने वाली 'टीम-11' के साथ वर्चुअल मीटिंग में एल-1, एल-2 और एल-3 हॉस्पिटल की अलग-अलग मॉनिटरिंग कर ऑक्सीजन मुहैया कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हर  अस्पताल में न्यूनतम 36 घंटों का ऑक्सीजन बैक-अप रखा जाए।

सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में पांच नए ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की कार्यवाही जारी है। इसे शीघ्रता से क्रियाशील करें। भविष्य को ध्यान में रखते हुए 100 बेड से ज्यादा क्षमता वाले तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापना को अनिवार्य किया जाए। साथ ही एयर सेपरेशन यूनिट जैसी आधुनिक तकनीक को प्रोत्साहित करें। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि विशेष परिस्थितियों के मद्देनज़र राज्य में स्थित MSME समेत सभी छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाइयों में उत्पादित ऑक्सीजन का इस्तेमाल सिर्फ मेडिकल कार्य के लिए हो। ऑक्सीजन प्लांट को निकटतम अस्पताल से जोड़ा जाए। इस बाबत व्यापक कार्ययोजना आज ही तैयार कर ली जाए।

इतना ही नहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो निजी इकाइयां ऑक्सीजन रीफिलिंग के क्षेत्र में निवेश करना चाहती हैं, उन्हें प्रोत्साहित किया जाए। ऑक्सीजन उत्पादनकर्ताओं के लाइसेंस को स्वतः नवीनीकरण कर फ़ौरन आदेश जारी करें।

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज

IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई

रिजर्व बैंक ने एआरसी नियमों की समीक्षा के लिए समिति का किया गया गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -