मुख़्तार अंसारी के परिवार पर योगी सरकार का एक्शन, 10 करोड़ की संपत्ति जब्त
मुख़्तार अंसारी के परिवार पर योगी सरकार का एक्शन, 10 करोड़ की संपत्ति जब्त
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर में बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के परिवार की संपत्ति पर योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. वहां गजल होटल की बिल्डिंग से लगी दुकानों पर कुर्की की कार्रवाई की गई है. मुख्तार अंसारी के खिलाफ यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत लिया गया है. बता दें कि इससे पहले भी कई जगहों पर मुख्तार अंसारी और उनके परिवार की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है.

गाजीपुर में थाना कोतवाली के महुआबाग में गजल होटल के नाम से एक बिल्डिंग मौजूद है. बुधवार को शासन-प्रशासन का अमला भारी पुलिस बल के साथ वहां पहुंच गया और होटल से लगी दुकानों पर जब्ती की कार्रवाई शुरु कर दी. इस दौरान होटल की इमारत के पास मौजूद कुल 17 दुकानें खाली कराई दी गई हैं. जब्त की जा रही संपत्ति की अनुमानित लागत 10 करोड़, 10 लाख रुपये के आस-पास बताई जा रही है. राजस्व विभाग ने गैंगेस्टर एक्ट के तहत यह जब्ती की कार्रवाई की है. प्रशासन के अनुसार, अवैध रूप से बनी बिल्डिंग की ऊपरी मंजिल पर पहले ही बुल्डोजर चलाया जा चुका है. 

इस इमारत में नीचे के माले पर MLA के किराएदार दुकानदार हैं. इन सभी को राजस्व विभाग से एक माह पहले दुकानें खाली करने का नोटिस भेजा जा चुका है. बता दें कि यूपी सरकार लगातार MLA मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई कर रही है. बीते कुछ वर्षों में सरकार ने मुख्तार और उनके परिवार से संबंधित लोगों संपत्ति के अलावा उनके गुर्गों की संपत्ति पर बुल्डोजर चलाया है. लखनऊ और गाजीपुर सहित उनकी करोड़ों रुपये की संपत्ति अभी तक कुर्क की जा चुकी है.

आंध्र प्रदेश में ओमिक्रॉन के दूसरे मामले की पुष्टि

दुकान पर मेडल टांगकर चाय बेचने को मजबूर हुआ नेशनल तैराक, नहीं मिली सरकार से कोई मदद

रोहित शर्मा ने 4 साल पहले आज ही के दिन बनाया था 'महारिकॉर्ड', जो आज तक है अटूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -