सूबे का नाम रोशन करने वालों को अंगवस्त्र देगी योगी सरकार, पुरस्कार में मिलेगी इतनी धनराशि

सूबे का नाम रोशन करने वालों को अंगवस्त्र देगी योगी सरकार, पुरस्कार में मिलेगी इतनी धनराशि

सूबे का नाम देश-विदेश में रोशन करने वाले कलाकारों को राज्य स्तरीय सांस्कृतिक पुरस्कार योगी सरकार देने वाली है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यह ​पुरस्कार विभिन्न विधाओं में देने वाली है. संस्कृति मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने गुरुवार को अफसरों को राज्य स्तरीय पुरस्कार देने संबंधी योजना बनाने के निर्देश दिए. पुरस्कार की राशि क्या होगी इस पर अभी निर्णय नहीं हुआ है.

दिल्ली में हार के बाद सिंधिया ने दिया बड़ा बयान, कहा- "हमें एक नई विचारधारा की जरुरत...''

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने गोमतीनगर स्थित पर्यटन भवन में अफसरों के साथ बैठक कर कहा कि जिस प्रकार बेगम अख्तर पुरस्कार दिया जाता है उसी तर्ज पर राज्य स्तरीय सांस्कृतिक पुरस्कार देने के लिए योजना बनाई जाए. बेगम अख्तर पुरस्कार में कलाकारों को पांच लाख रुपये, अंगवस्त्र व प्रशस्ति पत्र दिया जाता है. इसी तरह का पुरस्कार अन्य विधाओं में भी दिया जाए.

दिल्ली जीतने के बाद सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा-अपने बेटे को आशीर्वाद देने ज़रूर आना...

इसके अलावा मंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने उत्तर प्रदेश की नई संस्कृति नीति के संशोधित प्रस्ताव पर भी गहन विचार-विमर्श किया.उन्होंने अफसरों को जरूरी निर्देश भी दिए. दरअसल, समाजवादी पार्टी की सरकार में शुरू हुए यशभारती पुरस्कार विवादों में रहने के कारण कोई भी दूसरी सरकार नहीं बांटती. वर्ष 2017 में जब से भाजपा सरकार आई है तब से उत्तर प्रदेश में इन पुरस्कारों को नहीं दिया गया है. इसके कलाकारों को मिलने वाली 50 हजार रुपये की पेंशन पर भी रोक लगा रखी है.

राज्यपाल आनंदीबेन ने दिया बड़ा बयान, कहा-रामराज्य की परिकल्पना साकार...

दिल्ली में मिली हार पर बोले मनोज तिवारी, कहा-आठ फीसद वोट बढ़ना मामूली बात नहीं है...

दिल्ली : मनोज तिवारी की कुर्सी पर सबकी नजर, तय नियमों से चुनाव होने की संभावना