योगी सरकार अफसरों-कर्मियों को देगी गिफ्ट, जानिए कितना मिलेगा अतिरिक्त वेतन
योगी सरकार अफसरों-कर्मियों को देगी गिफ्ट, जानिए कितना मिलेगा अतिरिक्त वेतन
Share:

मेला प्राधिकरण के तहत प्रयागराज कुंभ मेला के आयोजन में योगदान देने वाले विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बोनस के तौर पर एक महीने का अतिरिक्त वेतन देगी. दो दिन पहले केवल पुलिसकर्मियों के लिए यह घोषणा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को इसकी सौगात दी है.

अनुराग ठाकुर पर हमलावर हुए कपिल सिब्बल, कहा- हम पहचान सकते हैं असली 'गद्दार'

सीएम ने कुंभ मेले के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने पर मेला प्राधिकरण और मेला पुलिस प्रशासन के कार्मिकों को एक महीने के अतिरिक्त वेतन या अधिकतम 50 हजार रुपये देने का एलान किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले 25 जनवरी को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कुंभ सेवा मेडल अलंकरण समारोह में कुंभ मेला के सफल आयोजन के लिए ड्यूटी पर मुस्तैद रहे 43,377 पुलिसकर्मियों, पीएसी, अद्र्धसैनिक बल, होमगार्ड व पीआरडी के जवानों के लिए एक माह के अतिरिक्त वेतन के इनाम की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ में सराहनीय काम के लिए डीजीपी ओपी सिंह सहित कई अधिकारियों को कुंभ सेवा मेडल व प्रशस्तिपत्र प्रदान कर सम्मानित किया था.

इन दिग्गज नेताओं को मिली हेमंत मंत्रिमंडल में जगह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कुंभ मेला-2019 आयोजन ने विश्व पटल पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है. केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इस धार्मिक व आध्यात्मिक आयोजन को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी. 15 जनवरी, 2019 से शुरू हुए कुंभ मेले में करीब 10 लाख से भी ज्यादा विदेशी नागरिक शामिल हुए. यूपी सरकार कुंभ 2019 का थीम- 'स्वच्छ कुंभ और सुरक्षित कुंभ' रखा था और उसने इसे सार्थक भी किया. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के नेतृत्व में 10,000 सफाईकर्मियों ने एक साथ सफाई करके विश्व रिकॉर्ड भी बनाया.सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कुंभ के आयोजन पर लगभग 4300 करोड़ रुपे खर्च हुए हैं. सरकार ने 10 करोड़ लोगों के मोबाइल पर मैसेज भेजकर उन्हें कुंभ में आने का निमंत्रण भी दिया था. यूनेस्को ने भी कुंभ को विश्व की सांस्कृतिक धरोहरों में शामिल किया है.

शाहीन बाग़ विरोध प्रदर्शन को लेकर बोले चिदंबरम, कहा- केंद्र सरकार को बताया असली टुकड़े-टुकड़े गैंग

सांसद सनी देयोल ने महत्वपूर्ण मीटिंग में लिया भाग, संबोधन में ​बोली ये बात

ट्रम्प के खिलाफ बड़ा खुलासा, जांच में मदद करने तक यूक्रेन की मदद रोकने को कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -