तबादले के बाद अस्पताल से नदारद मिले 400 डॉक्टर्स, अब योगी सरकार लेगी एक्शन
तबादले के बाद अस्पताल से नदारद मिले 400 डॉक्टर्स, अब योगी सरकार लेगी एक्शन
Share:

लखनऊ: स्थानांतरण के बाद अपने तैनाती वाले जिलों के अस्पतालों में काम नहीं संभालने वाले लगभग 400 डॉक्टरों को राज्य सरकार बर्खास्त करेगी। इस वर्ष जून में लगभग 850 डॉक्टरों को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। इनमें से आधे डॉक्टरों ने अपने नई तैनाती वाले अस्पताल में पदभार ही नहीं संभाला। कुछ ऐसे भी डॉक्टर हैं जो काम पर तो हैं, पर अपने अस्पताल कभी कभार ही जाते हैं।

इन डॉक्टरों के काम पर नहीं आने की वजह से मरीजों को हो रही समस्याओं पर प्रदेश सरकार उन्हें बर्खास्त करने की तैयारी कर रही है। प्रमुख सचिव चिकित्सा व स्वास्थ्य देवेश चतुर्वेदी ने चिकित्सा व स्वास्थ्य महानिदेशक से ऐसे चिकित्सकों का ब्योरा पांच नवम्बर तक तलब किया है। इसके साथ जिन जिलों में इन डॉक्टरों को शिफ्ट किया गया, वहां के सीएमओ पर भी इसको लेकर कार्रवाई की जाएगी कि उन्होंने शासन को अपने यहां अनुपस्थित डॉक्टरों के बारे में सूचित क्यों नहीं किया। इसके साथ ही वेतन लेने वाले चिकित्सकों के लिए सीएमओ भी जिम्मेदार होंगे।

अभी हाल ही में प्रमुख सचिव ने सिद्धार्थ नगर और बस्ती जिलों का निरिक्षण किया तो, उन्होंने पाया कि लगभग 40 डॉक्टर उन दोनों जिला अस्पतालों से लेकर सीएचसी और पीएचसी तक गायब थे। उन्होंने वहां के सीएमओ से जानकारी ली तो पता चला कि नदारद डॉक्टर स्थानांतरित होकर आए थे। इसी के बाद उन्होंने अपने स्रोतों से जानकारी मंगवाई तो पता चला कि जून में शिफ्ट किए गए 850 डाक्टरों में से 400 ने अपने तैनाती वाले अस्पतालों में जाकर पदभार ही नहीं संभाला।  

नवंबर महीने में 13 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

इस म्यूज़ियम में पायी जाती है अजीबो गरीब चीजें, जानकार उड़ जायेंगे होश

बगदादी की मौत के बाद अबू इब्राहिम बना आईएस का नया आका, इन आतंकी संगठनों ने किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -