कोविड ड्यूटी के दौरान मरने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को 50 लाख रुपए देगी योगी सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से मरने वालों के लिए बड़ी घोषणा की है. योगी सरकार ने राज्य में कोविड ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से स्वास्थ्यकर्मियों की मृत्यु होने पर 50 लाख की अनुग्रह राशि देने का फैसला किया है, इस संबंध में आदेश भी जारी हो गए हैं.

ग्राम्य विकास आयुक्त ने अनुग्रह राशि के बाबत ग्राम विकास विभाग का आदेश जारी किया है. जिसमें कहा गया कि कोरोना की रोकथाम, इलाज एवं संबंधित ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित होने से मृतक ग्राम्य विकास विभाग के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के परिवार वालों को एकमुश्त अनुग्रह राशि 50 लाख रुपये दिए जाएंगे. कोविड संक्रमण से मृत्यु का प्रमाण पत्र जारी होने पर अनुग्रह राशि प्रदान की जाएगी.

ग्राम विकास विभाग के सरकारी, अर्ध सरकारी, संविदा, दैनिक वेतनभोगी, आउटसोर्स, स्वायत्तशासी संस्थाओं के ड्यूटी के दौरान संक्रमित होकर मरने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को अनुग्रह राशि दी जाएगी. डीएम द्वारा स्वीकृत करने के बाद अनुग्रह धनराशि मिलेगी. राजस्व विभाग के शासनादेश के क्रम में आयुक्त ग्राम्य विकास ने समस्त मुख्य विकास अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं.

81,251 करोड़ रुपये से 8 बड़ी संस्थाओं का होगा बाजार पूंजीकरण

टीएनपीएससी विभागीय परीक्षा 2021 के लिए जारी हुए नए अपडेट

नेशनल हाईवे पर हुआ बड़ा हादसा, 3 बच्चे सहित 11 लोग हुए घायल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -