योगी सरकार ने शुरू की कन्या सुमंगला योजना, बेटियों को मिलेंगे 15 हज़ार रुपए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ी योजना को अनुमति दे दी है। दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कन्या सुमंगला योजना को मंजूरी दे दी है। इस योजना के तहत जन्म से लेकर बेटी के स्नातक होने तक 6 चरणों में 15 हजार रुपए राज्य सरकार द्वारा दिए जाएंगे।

AUDIO: पाक का झूठ बेनकाब, मसूद अज़हर के भाई ने माना - एयर स्ट्राइक से हुआ नुकसान

शनिवार को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुई बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया। इस निर्णय के अलावा अन्य 34 फैसलों पर भी सरकार ने रजामंदी जताते हुए मंजूरी दे दी है। कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा के मुताबिक पहले इस योजना का फायदा सिर्फ 1.80 लाख की वार्षिक आयवालों के लिए ही था लेकिन मुख्यमंत्री योगी ने खुद इसे बदल कर 3 लाख तक की आय वालों के लिए कर दिया।

राहुल और प्रियंका के सामने फुले और सचान ने थामा कांग्रेस का दामन

योजना का फायदा आने वाली एक अप्रैल को जन्मीं या उस दिन एक वर्ष की हो रही बेटियों को दिया जाएगा। इसके लिए योगी सरकार ने कुछ नियम भी निर्धारित किए हैं, जिसके तहत बेटियों का सभी टीकाकरण हुआ हो और एक परिवार से अधिकतम दो बेटियों को इसका लाभ दिया जाएगा। आपको  बता दें कि यह राशि कन्या के नाम से खोले जाने वाले बैंक अकाउंट में राज्य सरकार की तरफ से सीधे भेजी जाएगी, जिससे किसी भी बिचौलिए के जरिए भ्रष्टाचार होने की संभावना न के बराबर रहेगी।

खबरें और भी:-

बाइक रैली के दौरान गिरे हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज, अब अस्पताल में भर्ती

लोकसभा चुनाव लड़ेंगी प्रिया दत्त, इस सीट से बनेंगी प्रत्याशी

चिदंबरम ने की एनडीए की तारीफ, गंगा की सफाई से हुए गदगद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -