योगी सरकार ने जारी किया 2019-20 का अनुपूरक बजट, दीपोत्सव पर खर्च होंगे इतने करोड़

योगी सरकार ने जारी किया 2019-20 का अनुपूरक बजट,  दीपोत्सव पर खर्च होंगे इतने करोड़

लखनऊ: योगी सरकार ने मंगलवार 23 जुलाई को अपना तीसरा अनुपूरक बजट पेश कर दिया है। राज्य के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 13 हजार 5 सौ 94 करोड़ 87 लाख रुपये का अनुपूरक बजट पेश किया है। इस बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर, पर्यटन और मेडिकल कॉलेज की स्थापना पर विशेष ध्यान दिया गया है।

यूपी में पर्यटन, सूचना एवं प्रसार के लिए 5 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की गई है, वहीं, योगी सरकार ने अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन करने के लिए 6 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। इसके अलावा प्रदेश में अलग अलग पर्यटन स्थलों के विकास हेतु 100 करोड़ रुपए आवंटीत किए गए हैं। जिला योजना अंतर्गत राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थलों के विकास के लिए 5 करोड़ रुपए, ईको टूरिज्म के विकास के लिए 5 करोड़, जनपद मिर्जापुर स्थित विंध्यवासिनी देवी धाम के पर्यटन विकास के लिए 10 करोड़ आवंटित किए गए हैं। 

वहीं जनपद उन्नाव स्थित राजा राव राम बक्श सिंह पार्क में अवस्थापना सुविधाओं की व्यवस्था के लिए 2 करोड़ की राशि आवंटित की गई है। इसके साथ ही अयोध्या, शाहजहांपुर और फिरोजाबाद के जिला अस्पतालों को उच्च स्तरीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने के लिए 5 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

पप्पू यादव का बेहद शर्मनाक बयान , कहा - एक साथ चार लड़कियों के साथ एन्जॉय.....

कश्मीर विवाद को लेकर राहुल गाँधी ने सरकार को घेरा, कहा- अगर ट्रम्प सही हैं तो मोदी....

केंद्र सरकार पर बरसीं सोनिया गाँधी, लगाया आरटीआई कानून ख़त्म करने का आरोप