योगी सरकार का बड़ा दिवाली गिफ्ट, 27 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा लाभ
योगी सरकार का बड़ा दिवाली गिफ्ट, 27 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा लाभ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिवाली के अवसर पर सभी सरकारी कर्मचारियों को एक खास उपहार देने जा रही है. दरअसल, योगी सरकार ने घोषणा की है सभी सरकारी कर्मचारियों की अक्टूबर महीने की सैलरी दिवाली से पहले यानी 25 अक्टूबर को उनके बैंक खाते में आ जाएगी. जिनमें तमाम सरकारी कर्मचारी, शिक्षक और पेंशनर भी शामिल हैं. 

उल्लेखनीय है कि वैसे प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी हर महीने की पहली तारीख को आती है. यानी एक नवंबर को आने वाली सैलरी 25 अक्टूबर को ही कर्मचारियों के खाते में डाल दी जाएगी. योगी सरकार के इस फैसले से 27 लाख से अधिक कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ होगा. राज्य की योगी सरकार ने पिछले वर्षों में दिवाली व होली के पर्व महीने के अंतिम हफ्ते में पड़ने पर वेतन का एडवांस भुगतान का आदेश करती रही है. इस बार भी कर्मचारी संगठनों ने अपर मुख्य सचिव वित्त से मिलकर 26 अक्तूबर को बैंक की छुट्टी और 27 अक्तूबर को दिवाली पर्व पर सार्वजनिक अवकाश होने का हवाला देते हुए अक्तूबर महीने का वेतन एक नवंबर की जगह दिवाली से पहले ट्रांसफर किए जाने की मांग की थी.

अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल ने 26 को बैंक की छुट्टी और 27 को दिवाली पर्व पर सार्वजनिक अवकाश का हवाला देते हुए 25 अक्तूबर को ही वेतन ट्रांसफर करने का आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने समस्त जिलाधिकारियों, मुख्य व वरिष्ठ कोषाधिकारियों को इस आदेश का तत्परता से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश भी जारी किया है.

जापान में हिगबीस तूफान का कहर जारी, अब तक 14 की मौत, लाखों विस्थापित

सीएम योगी का हरियाणा में चुनाव प्रचार, राफेल पूजा को लेकर कांग्रेस पर किया प्रहार

शिवसेना की मांग, बाल ठाकरे की गिरफ्तारी पर माफी मांगे अजित पवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -