इस राज्य के CM ने जारी किया आदेश, स्वास्थ्य विभाग में होगी छंटनी
इस राज्य के CM ने जारी किया आदेश, स्वास्थ्य विभाग में होगी छंटनी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को लेकर एक बड़ा आदेश जारी किया है। जी दरसल इस आदेश में 50 साल से अधिक उम्र के बाबुओं की स्क्रीनिंग और छंटनी के बारे में कहा गया है। बताया जा रहा है अब इसके लिए 4 सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी बनाई गई है और यह कमेटी 50 साल से अधिक उम्र के बाबुओं की कार्य दक्षता, ईमानदारी और शारीरिक दक्षता के आधार पर स्क्रीनिंग करने वाली है। वहीं स्क्रीनिंग करने के बाद छंटनी की प्रक्रिया आरम्भ कर दी जाएगी।

वैसे यह आदेश सरकार ने बीते मंगलवार को जारी किए हैं। इस आदेश में यह कहा गया है कि 'स्वास्थ्य विभाग में अपने काम के प्रति लापरवाही बरतने वाले और अपने काम में ढिलाई करने वाले कर्मचारियों की स्क्रीनिंग कर उनकी छंटनी की जाएगी। कमेटी को जल्द ही अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।' इसके अलावा आदेश में यह तक कहा गया है कि, 'चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधीनस्थ कार्यालयों व चिकित्सालयों में कार्य करने वाले लिपिक संवर्ग के कर्मचारियों की सेवा दक्षता सुनिश्चित करने के लिए अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित हुई है। इस कमेटी में चार सदस्य शामिल हैं। यह सदस्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के 50 साल से अधिक आयु के कार्मिकों की स्क्रीनिंग की कार्रवाई पूरी करेंगे। उसके बाद नियुक्ति प्राधिकारी को रिपोर्ट देगी।'

स्क्रीनिंग कमेटी में ये शामिल - आपको बता दें कि छंटनी के लिए गठित की गई स्क्रीनिंग कमेटी में अपर निदेशक (प्रशासन) को अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं उनके साथ संयुक्त निदेशक (कार्मिक), संयुक्त निदेशक (मुख्यालय) और वरिष्ठ लेखाधिकारी को सदस्य बनाया गया है।

क्यों जारी हुआ आदेश - आप सभी को याद ही होगा साल 2017 में सरकार बनने के बाद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी नीति जीरो टॉलरेंस की रहेगी। वहीं आपने देखा होगा बीते तीन सालों में लगतार स्वास्थ्य महकमे में हुई कई घटनाओं से सरकार को भला बुरा कहा गया है। अब उसी को ध्यान में रखते हुए यह आदेश जारी हुआ है।

आज होगी चिराग पासवान संग LJP सांसदों की अहम बैठक

मनजिंदर सिंह सिरसा ने करण जौहर की पार्टी में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर NCB से की शिकायत

रातों-रात पत्नी संग दुबई रवाना हुए संजय दत्त, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -