यूपी की जनता को लगा बड़ा झटका, योगी सरकार ने लागू किया बिजली का नया टैरिफ

यूपी की जनता को लगा बड़ा झटका, योगी सरकार ने लागू किया बिजली का नया टैरिफ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की आवाम को एक बार फिर से बड़ा झटका लगने वाला है. बिजली के 12 प्रतिशत तक महंगी करने के बाद यूपी विद्युत नियामक आयोग जल्द ही राज्य में बिजली दर का नया टैरिफ लागू करने वाला है. नए टैरिफ के लागू होते ही अनमीटर्ड से मीटर्ड में शिफ्ट होने वाले ग्रामीण घरेलू उपभोक्ताओं को पांच वर्ष पूर्व दी गई बिजली बिल में 10 प्रतिशत की छूट की सुविधा समाप्त हो जाएगी. 

दरअसल, आयोग द्वारा नए टैरिफ में इस सुविधा को खत्म कर दिया गया है. दूसरी तरफ इस टैरिफ में ग्रामीण उपभोक्ताओं की बिजली दर में 25 फीसद का इजाफा भी कर दिया गया है. एक तरह से देखा जाए तो नए टैरिफ की सबसे ज्यादा भार ग्रामीण उपभोक्ताओं पर ही डाल दिया गया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बिजली की दरें पहले बढ़ा दी गई थीं.

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने यूपी में बिजली की दरें 12 से 15 फीसद महंगी करने का निर्णय लिया है. सरकार ने बीते मंगलवार को नई दरों का ऐलान कर दिया है. घरेलू बिजली दरें 12 प्रतिशत तक बढ़ा दी गई हैं, जबकि शहरी क्षेत्र में 15 फीसदी का इजाफा किया गया है. औद्योगिक क्षेत्र में 10 फ़ीसदी बढ़ाई गई है. ग्रामीण इलाकों में फिक्स चार्ज 400 से बढ़ाकर 500 कर दिया गया है.

इमरान खान के पूर्व विधायक ने भारत से मांगी पनाह, कहा- पाक में हिन्दू-सिख सुरक्षित नहीं

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने इंदिरा गाँधी को पछाड़ा, हासिल की ये उपलब्धि

पाकिस्तान की पहली एस्ट्रोनॉट ने की भारत की तारीफ, चंद्रयान-2 को लेकर कही ये बात