योगी सरकार बनाएगी 5 हजार भंडारण गोदाम
योगी सरकार बनाएगी 5 हजार भंडारण गोदाम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए अनाज भंडारण के लिए प्रदेश भर में गोदाम बनाने के लिए तैयार है। जी हाँ, कहा जा रहा है पहले चरण में 5 हजार भंडारण गोदाम बनाने की योजना पर केंद्र ने मुहर लगा दी है। जल्द ही भूमि का चयन हो जाएगा और उसी के साथ ही राज्य सरकार गांवों में अनाज भंडारण गोदामों का निर्माण शुरू कर देगी।

अब ऐसा होने से किसानों को अपना अनाज रखने के लिए दूर नहीं जाना होगा। पहले किसानों को फसल खराब होने की मजबूरी के चलते फसल को कम कीमत पर ही बेचना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। खबरों के मुताबिक इस अनाज भंडारण गोदाम बनाने की योजना पर करीब 2500 करोड़ रुपये खर्च होने की संभावना है। कहा जा रहा है इन सभी गोदामों की कुल भंडारण क्षमता करीब 8।60 लाख मीट्रिक टन होगी और इन गोदामों में किसानों के अनाज के साथ ही सरकार भी स्थानीय स्तर पर खरीदे गए अनाज का भंडारण भी कर सकेगी।

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि अनाज भंडारण गोदाम की योजना को योगी सरकार गांवों में रोजगार से भी जोड़ने की तैयारी में है। अब भंडारण निगमों में स्थानीय लोगों को केयर टेकर, संचालक और बाबू के पदों पर संविदा और स्थाई दोनों तरह से रोजगार के अवसर मिल सकेंगे।

PM मोदी ने मणिपुर, त्रिपुरा, मेघालय के स्थापना दिवस पर लोगों को दीं शुभकामनाएं

कोरोना टीका लगवाने के बाद जरूर रखे इन बातों का ध्यान, नहीं तो हो सकता है नुकसान

नागालैंड में 2,873 स्वास्थ्य कर्मियों को दिलाई गई कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -