योगी सरकार ने बदले 4 रेलवे स्टेशनों के नाम, इलाहाबाद जंक्शन बना प्रयागराज जंक्शन
योगी सरकार ने बदले 4 रेलवे स्टेशनों के नाम, इलाहाबाद जंक्शन बना प्रयागराज जंक्शन
Share:

लखनऊ: यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद से एक के बाद एक शहर और रेलवे स्टेशनों के नाम बदले जा रहे हैं. इसी क्रम में राज्य सरकार ने इलाहाबाद शहर का नाम बदलने के बाद अब इलाहाबाद के रेलवे स्टेशन का भी नाम बदल दिया है. प्रयागराज जनपद के अंतर्गत आने वाले इलाहाबाद जंक्शन, इलाहाबाद सिटी, इलाहाबाद छिवकी और प्रयागघाट के नाम में परिवर्तन किया गया है.

योगी सरकार ने इन रेलवे स्टेशनों का नाम प्रयागराज जंक्शन, प्रयागराज रामबाग, प्रयागराज छिवकी और प्रयागराज संगम कर दिया है. प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण के अनुसार, इस हेतु लोक निर्माण विभाग ने केंद्र सरकार से NOC मिलने के बाद नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. बता दें कि योगी सरकार ने गत वर्ष मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन रख दिया था. वहीं, इस वर्ष जनवरी में यूपी मंत्रिमंडल ने मुगलसराय तहसील का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय तहसील करने के फैसले को स्वीकृति दी है.

2017 में उत्तर प्रदेश की सत्ता में आने के बाद से ही योगी सरकार का नाम बदलने का सिलसिला जारी है. योगी सरकार ने सबसे पहले मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर जनसंघ के संस्थापक सदस्य दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर कर दिया था. इसके बाद इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज रखा गया था. इसके साथ ही फैजाबाद जिले का का नाम अयोध्या कर दिया गया है.

मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बड़ा ऐलान, कहा-जल्द आप देश में एक किराया नीति...

श्रीनगर : पूर्व वित्तमंत्री अल्ताफ बुखारी नए संगठन का जल्द कर सकते ऐलान

IRCTC Tour Package: इस पैकेज के जरिये मिलेगा उत्तराखंड के पहाड़ों में घूमने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -