योगी सरकार ने बदला नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम, ये है नया नाम
योगी सरकार ने बदला नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम, ये है नया नाम
Share:

लखनऊ: यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार का शहरों और रेलवे स्टेशनों के नाम बदलने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. इस बार सिद्धार्थनगर  जिले के नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर सीएम योगी ने सिद्धार्थनगर रेलवे स्टेशन रख दिया है. जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने कहा कि नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अब सिद्धार्थनगर रेलवे स्टेशन रख दिया गया है.

वहीं इस संबंध में योगी सरकार की तरफ से अधिसूचना जारी की गई है. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज रख दिया था. अब नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम भी बदल दिया गया है. नाम बदलने के पीछे योगी सरकार का कहना है कि लोगों का कहना था कि सिद्धार्थनगर जिले के नाम पर इस स्टेशन का नाम रखा जाए. जिसके मद्देनज़र सरकार ने यह फैसला लिया है. सरकार ने बताया कि सिद्धार्थ की भूमि पर आकर लोगों को रेलवे स्टेशन के नाम की वजह से भ्रमित होना पड़ता था, इसलिए नौगढ़ का नाम बदलकर सिद्धार्थनगर कर दिया गया है.

सरकार ने कहा कि लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए ये फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि पिछले महीने सांसद जगदम्बिका पाल ने कहा था कि नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के लिए गृह मंत्रालय ने स्वीकृति दे दी है. इसके साथ ही नाम बदलने की प्रक्रिया भी आरंभ हो गई है. रेलवे को हरी झंडी मिलने के बाद बोर्ड पर सिद्धार्थनगर का नाम अंकित हो जाएगा.

INX मीडिया मामले में बेल पर छूटे चिदंबरम, कहा- मेरे जमानत आदेश को पढ़ लें भाजपा नेता...

अधीर रंजन पर स्‍मृति का निशाना, कहा- आप यहां आज चीख रहे हैं इसका मतलब...

मायावती को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री समेत दो बसपा नेता भाजपा में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -