कोरोना को लेकर योगी सरकार अलर्ट, अब विदेश से आने वाले लोगों की टेस्टिंग हुई अनिवार्य
कोरोना को लेकर योगी सरकार अलर्ट, अब विदेश से आने वाले लोगों की टेस्टिंग हुई अनिवार्य
Share:

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह से अलर्ट हो गई है. जहां विदेश से आने वाले लोगों को लेकर खास सावधानी बरती जा रही है. दरअसल, यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार को ऐलान किया है विदेश से भारत लौटने वाले किसी भी यात्री के लिए कोरोना जांच करना अनिवार्य हो गया है. इसके साथ ही सरकार ने कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव टेस्ट करने वाले नमूनों पर जीनोम अनुक्रमण करने के निर्देश भी दिए गए थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, योगी सरकार का ऐसा आदेश ऐसे वक़्त में सामने आया है कि जब भारत ने पिछले 24 घंटों में 6,155 नए कोरोना के सक्रीय केस सामने आए हैं. जहां पूरे देश में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि, प्रतिदिन की पॉजिटिव दर 5.63 फीसदी है.बता दें, विदेशी से आने वाले यात्रियों के आने पर फिलहाल 2 फीसद तक रेमडम आधार पर कोरोना टेस्ट किया जाता है.

दरअसल, विगत शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के नेतृत्व में सभी प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों की उच्च स्तरीय बैठक हुई. इस दौरान कोरोना टेस्टिंग और जीनोम सीक्वेंसिंग के साथ कोरोना नियमों के पालन का प्रसार बढ़ाने पर चर्चा की गई. इसके साथ ही मंडाविया ने सभी से स्टार्क रहने को कहा. उन्होंने कहा कि डरने की आवश्यकता नहीं है, हमें अफवाह से बचना होगा. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों को आपातकालीन हॉटस्पॉट की पहचान करने, टेस्टिंग में तेजी लाने और अस्पताल के बुनियादी ढांचे की तैयारी करने के लिए कहा है.

क्या रामनवमी हिंसा का सच छुपा रहीं ममता बनर्जी ? दंगा प्रभावित इलाके में जाने से जांच कमिटी को रोका

'न्याय को बाधित न करे प्रशासन..', गुवाहाटी हाई कोर्ट के कार्यक्रम में बोले CJI चंद्रचूड़

'मेरे खिलाफ दर्ज सभी केस रद्द किए जाएं..', हाई कोर्ट पहुंचे पवन खेड़ा, पीएम मोदी पर की थी विवादित टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -