सीएम योगी के मंत्री की मांग, बदल दिया जाए मौलाना हसन मेडिकल कॉलेज का नाम

सीएम योगी के मंत्री की मांग, बदल दिया जाए मौलाना हसन मेडिकल कॉलेज का नाम

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के शेखुल हिन्द मौलाना महमूद हसन मेडिकल कॉलेज नाम को बदलकर वापस कांशीराम मेडिकल कॉलेज कर दिए जाने की मांग उठने लगी है. उत्तर प्रदेश के आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने मेडिकल कॉलेज के नाम को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही से कहा कि इस कॉलेज का नाम इतना लंबा है कि लोगों को याद नहीं रह पाता. इसलिए इस नाम को बदलकर फिर से कांशीराम मेडिकल कॉलेज कर दिया जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम पहले मान्यवर कांशीराम मेडिकल कॉलेज था जिसको 2012 में आई समाजवादी पार्टी (सपा) की अखिलेश यादव सरकार ने बदलकर शेखुल हिन्द मौलाना महमूद हसन कर दिया था. रविवार (11 अगस्त) को पौधा रोपण कार्यक्रम के दौरान यूपी के कैबिनेट मंत्री धर्म सिंह सैनी ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को आड़े हाथों लेते हुए जमकर फटकारा.

दरअसल सहारनपुर में 29 जून को सीएम योगी का दौरा था. उस दौरान मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल अरविंद त्रिवेदी बगैर सूचना दिए 3 दिन छुट्टी पर रहे थे. इसी को लेकर मंत्री धर्मसिंह सैनी ने रविवार (11 अगस्त) को प्रिंसिपल को लापरवाह करार देते हुए भरे मंच से कहा कि प्रिंसिपल अपने आप को स्टाफ सहित सुधार लें, इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेडिकल कॉलेज 5 लोगों पर चल रहा है. मंत्री ने इन पांच लोगों पर स्टाफ का शोषण करने का आरोप भी लगाया, उन्होंने कहा कि इन पांचों लोगो को तुरंत हटा देना चाहिए. 

भारत के कदम से बुरी तरह डरा पाक, अब इमरान खान ने ट्विटर पर रोया अपना दुखड़ा

जम्मू कश्मीर: मोदी सरकार के लिए भारी रहेगा ये एक हफ्ता, बकरीद और 15 अगस्त पर होगी 'अग्नि परीक्षा'

अटेंडेंट के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन