सीएम योगी ने निकाय चुनाव को लेकर बुलाई कैबिनेट बैठक
सीएम योगी ने निकाय चुनाव को लेकर बुलाई कैबिनेट बैठक
Share:

निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई है. मंत्रियों को निकाय चुनाव में किस तरह कार्य संपादित करना है, इस बारे में स्पष्ट निर्देश दिए जाएंगे. इसमें स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों व राज्यमंत्रियों को भी आने को कहा गया है. निकाय चुनाव की अधिसूचना दो तीन दिन में जारी हो सकती है.

सीएम ने आज शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. जिसमें प्रयाग राज मेला प्राधिकरण का गठन होगा, जो कुम्भ, माघ मेला, अर्ध कुंभ समेत अन्य मेलों की तैयारी व देखरेख करेगा. कैबिनेट से पास होने के बाद इससे संबंधित अध्यादेश लाया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना में बिल्डरों को मकान बनाने में छूट दी जाएगी, वहीं नई औद्योगिक नीति से संबंधित कार्ययोजना को भी मंजूरी दी जा सकती है.

हाईकोर्ट के राज्य सरकार को दिए गए निर्देशों के मुताबिक, नगर विकास विभाग को 24 अक्टूबर तक सीटों व वार्डों के आरक्षण की अंतिम अधिसूचना जारी करते हुए 25 अक्टूबर को चुनाव का कार्यक्रम जारी करना है. राज्य निर्वाचन आयोग को इसके बाद अधिसूचना जारी करते हुए 35 दिनों में चुनावी प्रक्रिया पूरी करानी है. सीटों व वार्डों के आरक्षण की अंतिम अधिसूचना जारी होने में देरी के कारण निकाय चुनाव कार्यक्रम दो दिनों के लिए टाला जा सकता है.

गुजरात चुनाव की घोषणा में देरी पर चुनाव आयुक्त का बयान

शिवसेना ने बताया एक पार्टी के पास असीमित धन

पूर्व राजदूत के हिंदी बोलने पर पाकिस्तानी एंकर का बवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -