सीएम योगी ने दिया अपने दो साल के शासन का लेखा-जोखा

लखनऊ : प्रदेश में भाजपा सरकार के दो साल पूरे होने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों में प्रदेश की छवि बदली है। प्रदेश में विकास का माहौल बना है। जितना निवेश सपा-बसपा के 15 साल के कार्यकाल में नहीं आया उतना सिर्फ दो साल में आया है।

जीएसटी परिषद की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

दो साल में कम हुई वारदात  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार योगी ने कहा कि हमने धर्म, जाति व संप्रदाय से ऊपर उठकर प्रदेश के विकास के लिए काम किया है। पहले प्रदेश की पहचान अपराध और अव्यवस्था से होती थी। सपा शासनकाल में हर साल दंगे होते थे पर भाजपा सरकार के दो साल के कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ है। वही प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए दो साल में 3300 एनकाउंटर किए गए। जिससे अपराधियों में भय का माहौल व्याप्त हुआ। 74 कुख्यात अपराधी मारे गए। 12000 से ज्यादा अपराधियों ने आत्म समर्पण किया। 

झोपड़ी में अचानक लगी आग जिंदा जल गए तीन मासूम

कुछ ऐसा भी बोले योगी 

इसी के साथ उन्होंने कहा दो साल में एक भी दंगा नहीं हुआ, जबकि सपा सरकार में लगातार दंगे होते थे। महिलाओं में सुरक्षा की भावना आई। दो वर्षों में लड़कियों पर एसिड अटैक की एक भी घटना नहीं हुई। उन्होंने कहा आजादी के बाद सबसे ज्यादा वक्त तक प्रदेश पर कांग्रेस की सरकार ने शासन किया। इसके बाद भी यूपी को बीमारू राज्यों की सूची में स्थान मिला जबकि सिर्फ दो साल के कार्यकाल में प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ा और बीमारू राज्यों की सूची से बाहर निकला।

राजधानी के शास्त्री पार्क इलाके में ट्रक ने भीड़ को रौंदा, हादसे में दो की मौत

चुनाव आयोग लगाएगा सोशल मीडिया पर असत्यापित राजनीतिक विज्ञापनों पर रोक

अंधेरे में 12 फीट नीचे खाई में गिरा रोड रोलर, चालक की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -