योगीराज में रोमियो पर कसा शिकंजा
योगीराज में रोमियो पर कसा शिकंजा
Share:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आए दिन रेप और बलात्कार की घटना सामने आती रहे है, यहाँ महिलाएं और युवतियां अब चैन की साँस ले सकती है, क्योकि पुलिस राज्य भर में एंटी रोमियो स्क्वाड बना रही है. अब राज्य के गोरखपुर शहर से दूसरे शेर गौतमबुद्ध नगर तक स्थानीय थाने के पुलिसकर्मियों ने बाजारों, मॉल, स्कुल कॉलेजो, कोचिंग सेंटर, पार्क और अन्य भीड़भाड़ वाले क्षेत्रो पर निगरानी की.

स्थानीय पुलिस ये पता लगानी गई थी कि महिलाओं का कही कोई उत्पीड़ण तो नहीं हो रहा है. उत्तरप्रदेश पुलिस के अनुसार स्क्वाड ने पीलीभीत में 5 लोगों को हिरासत में लिया. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने ट्वीट किया कि एंटी रोमियो स्क्वाड का लक्ष्य लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा करना है, कोई मोरल पोलिसिंग नहीं है. इस सम्बन्ध में पुलिस ने ट्वीट भी किया कि स्क्वायड ने लखनऊ, बुलंदशहर, मेरठ, मिर्जापुर और रायबरेली क्षेत्र में निगरानी की, बता दे कि स्क्वाड की इस चीज पर नजर रहेगी कि सार्वजनिक जगहों पर शराब का सेवन नहीं हो. माना जाता है शराब के नशे में लड़कियों को छेड़ने के मामले अधिक आते है.

पुलिस अधीक्षक शिवराम यादव ने बताया कि लखनऊ में 23 एंटी रोमियो स्क्वायड बनाए गए हैं,. स्क्वाड के सदस्य वर्दी में भी रहेगे और सामान्य वेशभूषा में. इसके साथ ही हर स्क्वायड में एक सब इंस्पेक्टर और 4 कांस्टेबल हैं, 4 कांस्टेबलों में से 2 महिला कांस्टेबल रहेगी.

ये भी पढ़े 

योगी के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने लगाई कार्यालय में झाड़ू, वीडियो हुआ वायरल

योगी मंत्रिमंडल ने बैठक में लिए अहम फैसले

एक्शन में योगी : अचानक थाने पहुंचे योगी, किया निरिक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -