सीएम योगी की मेहनत हुई सफल, स्वस्थ होकर घर लौट रहे कोरोना मरीज
सीएम योगी की मेहनत हुई सफल, स्वस्थ होकर घर लौट रहे कोरोना मरीज
Share:

कोरोना पर काबू करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेशवासियों की सतर्कता और धैर्य के कारण ही कोरोना ने घुटने टेकना शुरू कर दिया है. सभी की जागरूकता का नतीजा है कि उत्तर प्रदेश में संक्रमित होने से अधिक कोरोना से मुक्त होकर घर जाने वाले लोगों की संख्या है. संक्रमण कम हो और लोग अधिक संख्या में स्वस्थ हो सकें, इसके लिए आने वाले समय में हमें और अधिक जागरूकता, धैर्य और साहस का परिचय देना होगा. 

कोरोना वायरस को लेकर ट्रम्प ने WHO पर साधा निशाना, दी कड़ी चेतावनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम-11 के अधिकारियों के साथ लॉकडाउन के हालात की समीक्षा की. लोकभवन में पत्रकारों से बातचीत में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि प्रवासी लोगों की हर संभव सहायता करने और उनका साथ देने के लिए प्रदेश सरकार सदैव तत्पर है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोई भी पैदल, दोपहिया और ट्रक पर बैठकर यात्रा न करे. यह कहीं से सुरक्षित नहीं है. धैर्य रखें, सभी जरूरतमंदों तक हम पहुंच रहे हैं. मुख्यमंत्री ने श्रमिक-कामगारों के भोजन-पानी की व्यवस्था और सभी प्रमुख मार्गों पर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए.

VIDEO: जब अस्पताल पहुंची बेल्जियम की पीएम तो स्वास्थ्यकर्मियों ने किया यह काम

अपने बयान में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि सभी टोल प्लाजा व प्रमुख चौराहों पर प्रवासी श्रमिक-कामगारों के लिए भोजन व पेयजल की निश्शुल्क व्यवस्था हो. प्रदेश की सीमा से आने वाले लोगों का सम्मानजनक स्वागत हो, इसके लिए उन्हेंं पानी की एक बोतल जरूर दी जाए. इसके बाद उनकी स्क्रीनिंग कराकर जिलों तक पहुंचने में सहायता की जाए. सभी नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे, चौराहे व मार्गों की सघन पेट्रोलिंग के लिए कहा है.

ब्राज़ील में कोरोना वायरस का टूटा कहर, हर दिन बढ़ रहे नए मामले

कोरोना के एंटीडोट को लेकर आई बड़ी खबर, इस तरीके से रोका जा सकता है वायरस

अमेरिका में घटा मौत का आंकड़ा, जानें इन दो देशों का क्या है हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -