रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कालाबाज़ारी पर सख्त हुई योगी सरकार, अब NSA के तहत होगी कार्रवाई
रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कालाबाज़ारी पर सख्त हुई योगी सरकार, अब NSA के तहत होगी कार्रवाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के दौरान रेमडेसिविर सहित कई जीवनरक्षक दवाओं की ब्लैक मार्केटिंग की खबरें आ रही हैं. दवाओं की कमी और कालाबाजारी पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपना लिया है. अब जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी में शामिल लोगों के खिला फ गैंगस्टर और रासुका जैसे एक्ट के अंतर्गत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-11 की मीटिंग में रेमडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक मानी जा रही दवाओं की सप्लाई को लेकर विस्तृत समीक्षा की. सीएम योगी ने गृह विभाग को सख्त निर्देश दिए इन जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी में शामिल लोगों के खिलाफ गैंगस्टर और रासुका जैसे एक्ट के अंतर्गत कड़ी कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महानिदेशक को इस बारे में एक विशेष टीम गठित कर राज्य में छापा मार कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए. सीएम योगी ने कहा कि जीवनरक्षक दवाओं की निर्बाध आपूर्ति के लिए जरुरी है कि इसकी लगातार निगरानी की जाए, रेमडेसिविर उत्पादनकर्ता कंपनियों से लगातार संपर्क में रहें.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी ऑक्सीजन रीफिल केंद्रों पर जिम्मेदार अधिकारियों की तैनाती का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि ऑक्सीजन का वितरण पारदर्शी तरीके से हो, ऑक्सीजन टैंकर को GPS से जोड़ा जाए तथा प्लांट्स पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए.

कोरोना पर जीत बताकर पीएम मोदी ने देश को दिया धोखा, प्रशांत किशोर का आरोप

22 अप्रैल से शुरू होगा पश्चिम बंगाल का छठे चरण के लिए विधानसभा चुनाव

कोरोना की चपेट में आए नेपाल के पूर्व नरेश और उनकी पत्नी, हरिद्वार कुम्भ में हुए थे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -