विदेशी छात्रों से मारपीट के मामले में योगी के मंत्री करेगे कार्यवाही
विदेशी छात्रों से मारपीट के मामले में योगी के मंत्री करेगे कार्यवाही
Share:

लखनऊ. शहर ग्रेटर नोएडा में छात्र मनीष खारी की संदिग्ध स्थिति मृत्यु का मामला गरमाता जा रहा है. एक ओर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अफ़्रीकी छात्रों पर हुए हमले के बारे में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी से बात की और इस मामले में रिपोर्ट देने को कहा था. नई खबर है कि इस मामले में योगी आदित्यनाथ के मंत्री ने बड़ा बयान दिया है. योगी के मंत्री और पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने इस बारे में कहा कि नाइजीरियाई छात्रों पर हमला गंभीर मामला है. इसकी जाँच कराई जाना जरुरी है और जल्द इसकी रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंपी जाएगी. उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में 12वीं के छात्र की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन हुआ जिस के दौरान स्थानीय लोगो और नाइजीरियाई छात्रों के बीच मारपीट हुई. बाद में पुलिस ने इस मामले में पांच लोगो को गिरफ्तार किया है.

इस सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने कहा, एनएसजी सोसाइटी निवासी 12वीं का छात्र मनीष खारी 23 मार्च की रात घर से गायब हो गया था. उसके बाद 24 मार्च को वह अपनी सोसाइटी के बाहर ही बेहोश अवस्था में मिला. उसे एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गयी. छात्र मनीष के पिता का आरोप है पांच नाइजीरियाई छात्रों ने मनीष को ड्रग्स देकर उसकी हत्या की.

धर्मेंद्र सिंह आगे बताते है, कल रात सैकड़ों की संख्या में लोग मनीष की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परी चौक और अंसल प्लाजा पर कैंडल मार्च निकाल रहे थे. तभी वहां से गुजर रहे कुछ नाइजीरियाई छात्रों पर गुस्साई भीड़ ने हमला कर दिया. इस कारण एक नाइजीरियाई छात्र मोहम्मद जरुद्दीन ने सुरेन्द्र, अभिषेक, श्याम लोहिया, विपिन खारी सहित 1,200 लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 307, 364 व 7 क्रिमिनल लॉ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है.

ये भी पढ़े 

उसने मुझे कई बार प्रपोज किया, लेकिन मैंने हर बार उसे इज्जत से मना कर दिया....

घर में घुसकर की महिला की हत्या

उत्तर प्रदेश में जय श्रीराम के रिंगटोन पर भड़के लोग, युवक को जान से मारने की दी धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -