दिवाली मनाने अयोध्या पहुंचेंगे योगी, यूपीवासियों को देंगे खुशखबरी
दिवाली मनाने अयोध्या पहुंचेंगे योगी, यूपीवासियों को देंगे खुशखबरी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दिवाली के जश्न की तैयारियां जोरों शोरों पर चल रही हैं, दीपोत्सव में दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जुंग-सुक भी शामिल होंगी. उनके स्वागत के लिए अयोध्या को शानदार तरीके से सजाया गया है और सड़कें, धरोहर और इमारतों को रोशनी से नहला दिया गया है. सरयू नदी के घाट पर भगवान राम और भगवान हनुमान की मूर्ति लगाई गई है, जबकि मुख्य कार्यक्रम के आयोजन स्थल के पास भव्य तोरण द्वार बनाया गया है.

निवेश करने से पहले ​अपने ​परिजनों को भी दें जानकारी

गंगा घाट की सीढ़ियों पर लाखों दीप प्रज्वल्लित किए गए हैं, सवा 3 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अयोध्‍या पहुंचने वाले हैं. उल्लेखनीय है कि सीएम योगी पहले ही कह चुके हैं कि वे दिवाली पर यूपीवासियों को खुशखबरी देने वाले हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि राम मंदिर के बारे में कोई घोषणा हो सकती है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि योगी की योजना बाहर आ चुकी है, योगी अयोध्या में सरयू के किनारे 151 मीटर ऊंची भगवान राम की तांबे की मूर्ति बनवाने की घोषणा करने वाले हैं.

गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज हरे निशान पर खुला

योगी 3:30 से 4 बजे तक एक समारोह में भाग लेंगे, जिसमे कोरियाई समूह द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति, भारतीय सांस्कृतिक समूह द्वारा प्रस्तुतिकरण दिया जाएगा. इसके बाद कोरिया गणराज्य के सांस्कृतिक मंत्री द्वारा और यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा जनता को सम्बोधित किया जाएगा. इसके बाद कोरिया की रानी हो के स्मारक विस्तारीकरण का शिलान्यास करने का आयोजन भी किया गया है. योगी आदित्य नाथ के लिए अयोध्या में 7 बजे तक कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं.

खबरें और भी:-

शॉपिंग करते समय क्रेडिट कार्ड का रखें ध्यान, बढ़ेगा बोझ

पीपीएफ अकाउंट से मिल सकते हैं अनेक फायदे, इस तरह खोलें अपना खाता

दिवाली के एक दिन पहले सरकार ने इतने ज्यादा कम किए पेट्रोल-डीजल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -