महोबा रेल दुर्घटना : CM योगी ने दिए जांच के आदेश, किया मुआवजे का एलान
महोबा रेल दुर्घटना : CM योगी ने दिए जांच के आदेश, किया मुआवजे का एलान
Share:

महोबा : यूपी के महोबा में महाकौशल एक्सप्रेस (12189) दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस गाड़ी के आठ कोच पटरी से उतर गए. इस हादसे में 22 लोग घायल हो गए. इस मामले में रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जाँच के आदेश दिए है. सुरेश प्रभु ने कहा कि रेल हादसे का कारण क्या है इसकी जानकारी जांच के बाद ही पता चल पाएगी. वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे के बाद राज्य के आला पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल का दौरा करने और रेल हादसे का कारण पता लगाने को कहा.

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने ट्रेन दुर्घटना को दु:खद बताते हुए घायलों के लिए मुआवजा देने का ऐलान किया. योगी आदित्यनाथ ने गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपए, वहीं मामूली चोटें जिन्हें आई हैं उन्हें 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की. बता दें कि महाकौशल एक्सप्रेस एमपी के जबलपुर से दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन जा रही थी.

यह हादसा महोबा और कुलपहाड़ के बीच गेट नंबर 420 पर हुआ. सेकंड एसी का 1 कोच, एसी टायर के 3 कोच और बाकी कोच स्लीपर क्लास के हैं. हादसे के बाद झांसी और महोबा से राहत ट्रेन फौरन भेजी जा चुकी थी. बताया जा रहा है कि महोबा स्टेशन से चलने के 10 किलोमीटर के बाद ही ट्रेन पटरी से उतर गई है. यह तो अच्छा हुआ कि हादसे के समय ट्रेन की गति कम थी, अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था.

CM योगी से बैठक के बाद मीट विक्रेताओं की हड़ताल ख़त्म

केंद्र ने सीएम योगी को दी Z प्लस सुरक्षा, CM हॉउस में तैनात होंगे 450 कमांडो

हर हर योगी घर घर योगी, छाई योगी लहर

मुख़्तार अंसारी ने जताई हत्या की साजिश की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -