योगी कैबिनेट की बैठक में फैसला, गाँवो को मिलेगी 18 घंटे बिजली
योगी कैबिनेट की बैठक में फैसला, गाँवो को मिलेगी 18 घंटे बिजली
Share:

लखनऊ. उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी मंत्रिमंडल मंगलवार को दूसरी बैठक हुई, जिसमे फैसला लिया कि 24 घंटे बिजली देने के अलावा किसानो को दूसरे मुद्दों पर भी राहत दी जाएगी. मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बैठक में लिए फैसलों की जानकारी लेते हुए कहा कि सरकार किसानो के प्रति समर्पित है. अक्टूबर 2018 तक हर जगह 24 घंटे बिजली दी जाएगी.

इससे पहले गांवों को 18 घंटे, तहसील मुख्यालय को 20 घंटे बिजली दी जाएगी. इसके साथ ही बुंदेलखंड को भी 20 घंटे बिजली दी जाएगी. इसके अलावा जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली दी जाएगी. उन्होंने बताया कि किसानो कि नलकूपों पर खराब हुए ट्रांसफार्मर को 48 घंटे में बदल दिया जाएगा. शहरी क्षेत्रो में इसे 24 घंटो में बदला जायगा और यदि इसमें किसी ने लापरवाही की तो सख्त कार्रवाई होगी.

गन्ना किसानो की मुश्किलों को कम करते हुए वर्तमान समय में बकाया राशि का भुगतान 14 दिनों में कर दिया जाएगा. पुराने बकाया का भुगतान 120 दिनों में हो जायगा. गेहू की खरीद भी 487 रुपए प्रति क्विंटल की दर से की जाएगी. किसानो से सरकार 1 लाख मीट्रिक टन आलू भी खरीदेगी. किसानो को एक और राहत मिली है. किसानो के बिजली बिल पर बकाया सरचार्ज माफ़ होगा.

ये भी पढ़े 

हजरत अली को जन्मदिन की बधाई देने के बाद योगी को कहा मौलाना

योगी सरकार ने दिया स्कूलों को अम्बेडकर जयंती मनाने का निर्देश

सरकारी शिक्षकों के बाद योगी ने कसा प्राइवेट स्कूलों पर शिकंजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -