योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, अयोध्या में लगेगी भगवान श्री राम की भव्य प्रतिमा

लखनऊ: 2019 लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले योगी सरकार ने अयोध्या में भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा की स्थापना करने का बड़ा फैसला लिया है। इससे लगे स्थान पर पर्यटन संबंधी अन्य सुविधाएं जैसे डिजिटल म्यूजियम, पार्किंग आदि का भी निर्माण किया जाएगा। इन सबके लिए 28 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा। शनिवार रात सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुई कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। कैबिनेट बैठक में कुल 32 प्रस्तावों को हरी झंडी दिखाई गई है।

बिहार में विकास की रफ्तार को बनाएं रखने के लिए एनडीए सरकार ने निरंतर प्रयास किया : पीएम मोदी

कैबिनेट के इस निर्णय की जानकारी प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और अपर मुख्य सचिव पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी ने दी है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि इस परियोजना की बुनियादी संरचना के विकास में पर लगभग 200 से 300 करोड़ रुपये की लागत आएगी जिसे सरकार वहन करेगी। प्रतिमा पर आने वाला खर्च कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत औद्योगिक घराने वहन करेंगे। इसके लिए सरकार जनता से दान का भी आग्रह करेगी।

पीएम मोदी की रैली पर लालू का तंज, कहा - 'हम पान खाने रुकते हैं तो इतनी भीड़ हो जाती है'

प्रतिमा का स्वरूप क्या होगा? इसकी ऊंचाई और डिजाइन कैसी होगी? इस बारे में निर्णय लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हाई पावर कमेटी का गठन किए जाने का फैसला लिया गया है। तकनीकी मदद के लिए गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का निर्माण करने वाली फर्म के साथ मेमोरंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) साइन किया जाएगा। 

खबरें और भी:-

पीएम मोदी पर तेजस्वी का हमला, कहा किस मुँह से आ रहे हो बिहार

एनडीए की रैली में नितीश कुमार ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ

जमात-ए-इस्लामी पर लगा बैन उसकी भूमिगत गतिविधियों को बढ़ाएगा- उमर अब्दुल्ला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -