नहीं माने योगी ! 4 साल बाद आखिरकार ले ही लिया अखिलेश यादव से बदला

Feb 13 2019 12:20 PM
नहीं माने योगी ! 4 साल बाद आखिरकार ले ही लिया अखिलेश यादव से बदला

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव मंगलवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ नेताओं के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लखनऊ से प्रयागराज के लिए रवाना हो रहे थे. जहां उनके साथ एक बेहद ही अजीब वाकया घटा. जब अखिलेश फ्लाइट पर बैठने के लिए आगे बढ़े तो यूपी प्रशासन ने उन्हें जाने से रोक लिया. जहां सियासी पारा एक बार फिर ऊपर चढ़ गया. 

कहा यह भी जा रहा है कि इस तरह से योगी ने अखिलेश यादव को रोककर 4 साल पुराना हिसाब भी बराबर कर लिया है. मामला यह है कि साल 2015 में अखिलेश यादव की सरकार ने भी इसी तरह गोरखपुर के तत्कालीन बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने से रोक लिया था. जब भी सियासी पारा सातवें आसमना पर पहुंच चुका था. जबकि 4 साल बाद योगी ने भी अखिलेश का वहीं हश्र कर दिया. योगे भी उस दौरान 
छात्रसंघ कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके थे. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस घटना के साथ ही अखिलेश यादव का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया. आपको जानकारी के लिए बता दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में इस बार छात्र संघ के चुनाव में अध्यक्ष पद की कुर्सी पर समाजवादी छात्र ने कब्ज़ा किया है और उपाध्यक्ष के पद पर कांग्रेस के एनएसयूआई ने विजय हासिल की है. इलाहाबाद विश्विविद्यालय के जीते हुए छात्र नेताओं ने नवंबर, 2018 में अखिलेश यादव से मुलाकात की थी और छात्रसंघ के शपथ ग्रहण में शामिल होने का निमंत्रण दिया था. जहां फ़िलहाल अखिलेश यादव योगी सरकार के प्रतिबंध के कारण शामिल नही हो सके. 

 

मोदी से मुकाबले पर प्रियंका ने दिया करारा जवाब, कहा-मैं नहीं भाई राहुल ही देंगे टक्कर

पुणे से गिरफ्तार हुए हाई प्रोफाइल चोर, फ्लाइट से आकर करते थे चोरी

अमेरिकी हवाई हमलों से दहला सीरिया, 70 की मौत सैकड़ों घायल

अमित शाह का दावा, पीएम मोदी के साथ चट्टान की तरह खड़ी है जनता