हरियाणा के एथलीट्स हुए सरकार के खिलाफ खड़े
हरियाणा के एथलीट्स हुए सरकार के खिलाफ खड़े
Share:

हरियाणा सरकार और खिलाड़ियों के बीच फिर से घमासान हो सकता है जिसका कारण हरियाणा के खेल एवं युवा मामलों के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अशोक खेमका का एक फरमान है जिसमे राज्य के एथलीट्स को अपनी (प्रोफेशनल/कमर्शियल) कमाई का एक तिहाई हिस्सा स्पोर्ट्स काउंसिल के फंड में डालने का आदेश दिया गया है.अब इस सरकार फतवे से हरियाणा के खिलाड़ी गुस्से में हैं और इनमे सबसे आगे खड़े है पहलवान योगेश्वर दत्त. योगेश्वर ने ने ट्वीट कर अशोक खेमका पर वार किया है.

अपने पहले ट्वीट पर योगेश्वर ने लिखा है कि ऐसे अफसर से राम बचाए, जब से खेल विभाग में आए है तब से बिना सिर-पैर के तुग़लकी फ़रमान जारी किए जा रहे हैं. हरियाणा के खेल-विकास में आपका योगदान शून्य हैं. किंतु ये दावा है मेरा इसके पतन में आप शत-प्रतिशत सफल हो रहे हैं. अब हरियाणा के नए खिलाड़ी बाहर पलायन करेंगे और इसके जिम्मेदार आप होंगे.

अपने दूसरे ट्वीट में योगेश्वर दत्त ने लिखा कि इनको तो ये भी नहीं पता की pro-league जब होती है तो खिलाड़ी जो विभिन्न कैंप में रहते हैं, इसमे हिस्सा लेते है. कितनी बार छुट्टियों का अप्रूवल कहा-कहा से लेते रहेंगे. अनुभव है कि नाम-चीन खिलाड़ी जब 'साहब' को सलामी नहीं ठोकते तो नए-नए पैंतरे अपनाते हैं. उन्हे अपने पीछे भगाने के लिए. गौरतलब है कि हरियाणा सरकार के खेल विभाग ने 30 अप्रैल को अपने प्रदेश के एथलीट्स की प्रॉफेशनल खेल और कमर्शियल आमदनी का एक तिहाई हिस्सा मांगते हुए ये आदेश पारित कर दिया था और साथ ही फंड का इस्तेमाल राज्य में खेलों के विकास के लिए किए जाने की बात कही थी जिसका सभी खिलाडी विरोध कर रहे है. 

मिल्खा सिंह ने कहा, मै राजनीतिक आदमी नहीं

अंडर-19 टीम में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का दबदबा

भीड़ से घबराए विराट, दर्शकों ने सेल्फी के चक्कर में तोड़ दिया कान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -