AAP के सस्पेंड नेता योगेंद्र यादव ने निकाला ट्रेक्टर मार्च

बरनाला : आम आदमी (आप) पार्टी से बर्खास्त नेता योगेंद्र यादव ने शनिवार को पंजाब के बरनाला के गांव ठीकरी वाला से ट्रैक्टर मार्च प्रारम्भ कर दिया है. जमींन अधिग्रहण मामले में किसानो के साथ धोखाधड़ी के आरोपों का हवाला देते हुए यह मार्च शुरू किया गया है. यादव की अगुवाई में ट्रैक्टर मार्च पंजाब, हरियाणा और वेस्टर्न यूपी के कुछ जिलों से गुज़रता हुआ 10 अगस्त को दिल्ली पहुंचेगा.

उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को इस बारे में खत लिखा है. NDA पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया चंडीगढ़ प्रेस क्लब में मीडिया से बात करते हुए योगेंद्र यादव और राजीव गोदारा ने केंद्र में NDA सरकार, पंजाब और हरियाणा सरकार पर किसानों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया.

यादव ने कहा, सरकार बार-बार यह कह रही है कि 13 अलग-अलग कानूनों के तहत ली गई जमीन में नए जमीन अधिग्रहण कानून के तहत मुआवजा दिया जाएगा, लेकिन सच्चाई यह है कि NH 65 और NH 10 को चौड़ा करने के लिए ली गई जमीन का मुआवजा 2013 के कानून के अनुसार दिया जा रहा है. इस मौके पर उन्होंने कैथल और सिरसा जिलों में सरकार द्वारा ली गई जमीन का नोटिफिकेशन भी दिखाया.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -