अपने बट को सही शेप देने के लिए करें इन योगासन का प्रयोग
अपने बट को सही शेप देने के लिए करें इन योगासन का प्रयोग
Share:

किसी भी महिला या पुरुष में आकर्षण तभी होता है जब उसकी बॉडी का शेप सही हो. शरीर को आकर्षित बनाने के लिए उनके हिप्स का सही शेप में होना बहुत जरूरी होता हैं. लेकिन महिलाओं में वजन बढ़ने पर सबसे ज्यादा वसा का असर उनके हिप्स पर ही बढ़ता है जिससे उनके हिप्स की शेप में असंतुलन आ जाता हैं. अगर आपको भी अपने बट को शेप में लाना है तो ये आसान करें ट्राई इससे आपकी बॉडी का शेप सही बना रहेगा. 

* उत्कटासन : 
सबसे पहले अपने दोनों पैरों पर खड़े हो जाएं. सांस अंदर की ओर खींचे और अपने दोनों हाथों को ऊपर उठाएं. इसके अलावा, अपने घुटनों को फोल्‍ड करें और एक लम्‍बी सांस छोड़े. इस आसन को शुरू में सिर्फ दस बार करें, बाद में इसकी संख्‍या बढ़ाते जाएं. कुर्सी पोज शरीर को फिट रखने में लाभकारी होता है और आपकी मांसपेशियों को मजबूत बनाता है.

* उष्ट्रासन :
आसन बिछाकर वज्रासन की स्थति में बैठ जाये. अपने कूल्हों और अपने शरीर को ऊपर उठाएं. अपनी छाती को खोलते हुए अपनी बाहों से अपने पैरों को छुए. धीरे-धीरे अपने सिर को पीछे की तरफ ले जाए जिससे कि आपको पीछे का दिखे. इस स्थिति में कुछ देर तक रुके, फिर सामान्य स्थिति में आ जाये. यह आसन पीठ और कंधो को मजबूती देता है. जांघो और हिप्स को शेप में लाने के लिए यह बहुत असरकारी है.

* आनंद बालसाना : 
पीठ के बल लेट कर अपने घुटनों को मोड़े और उसे पेट के पास सटाएं. अंदर की आरे सांस भरें और अपने पांव की उंगलियों को दोनों हाथों से पकड़ कर पैरों को एक बार फैला कर पेट के पास लाएं. ऐसा कई बार करें.

कई बीमारियों का दुश्मन है प्याज का रस, बस ऐसे करें सेवन

स्वास्थ को ऐसे नुकसान पहुंचा सकता है माउथवॉश

अच्छे स्वास्थ के लिए मायने रखती है आपकी स्लीपिंग पोजिशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -