डिब्रूगढ़ में योग केंद्र 'सुधाम' का हुआ उद्घाटन
डिब्रूगढ़ में योग केंद्र 'सुधाम' का हुआ उद्घाटन
Share:

रविवार को ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ में एक योग केंद्र का उद्घाटन किया गया। स्वस्थ जीवन जीने के लिए डिब्रूगढ़ के लोगों के बीच योग के अभ्यास को प्रोत्साहित करने के लिए केंद्र की स्थापना की गई थी। दीपा दासगुप्ता के मार्गदर्शन में, सुधाम के छात्रों ने उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योग मुद्राओं का प्रदर्शन किया।

एक योग विशेषज्ञ प्रणब कुमार नाथ ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा- "यह दीपा दासगुप्ता द्वारा लोगों को योग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक महान पहल है।" उन्होंने आगे कहा- “स्वस्थ जीवन जीने के लिए सभी को योग करना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग करने पर जोर देते रहे हैं। योग एक प्राचीन अभ्यास है जो आपको स्वस्थ जीवन का रास्ता दे सकता है।”

खेल मंत्रालय ने हाल ही में योगासन को एक प्रतिस्पर्धी खेल के रूप में औपचारिक रूप से मान्यता दी है, जो सरकारी धन का लाभ उठाने के लिए प्राचीन अभ्यास को सक्षम करेगा। खेल मंत्री किरेन रिजिजू और आयुष मंत्री (आयुर्वेद योग और प्राकृतिक चिकित्सा यूनानी सिद्धा होम्योपैथी) श्रीपाद येसो नाइक ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान योगासन को एक प्रतिस्पर्धी खेल के रूप में औपचारिक रूप से बढ़ावा दिया। यह कदम योग को प्रोत्साहित करने, इसके लाभों के बारे में जागरूकता फैलाने और लोगों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए बनाया गया था।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नागरिक निकाय चुनाव में जीत के लिए अरुणाचल प्रदेश को दिया धन्यवाद

जोरहाट में रविवार को 493 टेस्ट में से नहीं आया कोई भी पॉजिटिव

इन दो राशियों के खुल सकते है भाग, यहाँ जानें अपना राशिफ़ल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -