नौकरी के लिए भटक रहे योग प्रशिक्षक
नौकरी के लिए भटक रहे योग प्रशिक्षक
Share:

विकास नगर : आज वर्ष का सबसे लंबा दिन यानी 21 जून है. आज ही के दिन पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून के फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट के मैदान में करीब 55 हजार लोगों के साथ योग किया , वहीं बाबा रामदेव ने कोटा में 2.5 लाख लोगों के साथ योग कर रहे हैं. इस बीच योग प्रशिक्षकों के बेरोजगार होने की एक चिंताजनक खबर भी सामने आई है.

मिली जानकारी के अनुसार राज्य में कई ऐसे योग प्रशिक्षक हैं जो प्रशिक्षण के बावजूद बेरोजगार हैं . ऐसा इसलिए हुआ है , क्योंकि पूर्व में सरकार ने योग प्रशिक्षितों को योग शिक्षक के रूप में स्कूलों में नियुक्ति देने की बात कही थी, लेकिन अब तक इन्हे किसी स्कूल में नियुक्ति नहीं दी गई है. खास बात यह है कि वर्ष 2006 से यह योग प्रशिक्षकअपनी मांग को लेकर आंदोलनरत हैं. शिक्षा सचिव से लेकर मुख्यमंत्री तक से मांग करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है .

बता दें कि बेरोजगारी से परेशान योग प्रशिक्षकों के योग महासंघ ने तहसीलदार प्रकाश शाह के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ज्ञापन भेजकर योग प्रशिक्षित बेरोजगारों को योग प्रशिक्षक के रूप में नियुक्ति दिलाने की मांग की है . ज्ञापन देते समय महासंघ के जिलाध्यक्ष भोपाल रावत, विजयपाल, नरेंद्र चौहान, बीएस रावत आदि मौजूद थे.

यह ही देखें

पीएम ने कहा, बिखराव के बीच योग जोड़ने का काम करता है.

योग को मजहब से जोड़ना इंसानियत को बीमार करने जैसा-मुस्लिम धर्म गुरु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -