Yes Bank की हिस्सेदारी खरीदने वालों की हुई चांदी, शेयर के उछाल से 6 गुना हुआ निवेश
Yes Bank की हिस्सेदारी खरीदने वालों की हुई चांदी, शेयर के उछाल से 6 गुना हुआ निवेश
Share:

नई दिल्ली: नकदी के संकट से जूझ रहे YES Bank में अब तक इक्विटी खरीदने वाले घरेलू वित्तीय संस्थानों को निजी बैंक की रिस्ट्रक्चरिंग स्कीम के तहत अच्छा ख़ासा लाभ हुआ है. बता दें कि सात प्राइवेट बैंकों और वित्तीय संस्थाओं तथा सार्वजनिक क्षेत्र के तहत आने वाले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 10 रुपये मूल्य (दो रुपये अंकित मूल्य और आठ रुपये प्रीमियम) पर YES Bank के 1,000 करोड़ शेयर खरीदकर बैंक में 10,000 करोड़ रुपये डाले थे.

मंगलवार को बैंक का शेयर 58.65 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुआ. यदि निवेशक इन शेयरों का एक अंश बेचते हैं तो उनको लगभग छह गुना अधिक रिटर्न प्राप्त हो सकता है. न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, ICICI बैंक और हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (HDFC) ने येस बैक में एक-एक हजार करोड़ रुपये के 100-100 करोड़ शेयर खरीदे हैं. 

यदि ये बैंक अपने निवेश का 25 फीसदी अर्थात 25 करोड़ शेयर भी बेचते हैं तो हर एक को येस बैंक के शेयर के वर्तमान मूल्य पर लगभग 1,500 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे. इस प्रकार न केवल उनको पूरी निवेश राशि की वसूली होगी, बल्कि अच्छा लाभ भी मिलेगा. इसी तरह अन्य बैंकों को भी उनके शेयर का केवल एक हिस्सा बेचने से उनके निवेश से कई गुना ज्यादा फायदा मिल सकता है.

क्या बंद हो जाएंगे 2000 रुपए के नोट ? मंत्री अनुराग ठाकुर ने लोकसभा में दिया जवाब

Gold Price Today: सोने में आयी 5000 रुपये की कमी, जानिये नया भाव

अगले सप्ताह 4 दिन बैंक रहेंगे बंद, निपटा ले जरुरी काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -