यमन के शीर्ष रक्षा अधिकारी को हौथियों ने मार गिराया
यमन के शीर्ष रक्षा अधिकारी को हौथियों ने मार गिराया
Share:

 

मारिब: एक सरकारी सूत्र के अनुसार, देश के तेल-समृद्ध क्षेत्र मारिब में मिलिशिया और सुरक्षा बलों के बीच चल रही झड़पों में हौथियों ने यमन के रक्षा मंत्रालय के एक उच्च पदस्थ अधिकारी को मार डाला।  समाचार एजेंसी सिन्हुआ अनुसार, "सरकार के सैन्य अभियान प्रमुख नासिर अल-थिबानी आज सुबह मारिब शहर को निशाना बनाकर हौथी हमले से लड़ते हुए मारे गए।"

स्रोत के अनुसार, मारिब के दक्षिण में बलाक पर्वत श्रृंखला के पास तीव्र लड़ाई के दौरान, हौथियों ने गोलियां चलाईं और अल-थिबानी और अन्य सरकार समर्थक सैनिकों को मार डाला। उन्होंने कहा कि अल-थिबानी सरकार समर्थक रक्षा मंत्रालय में एक उच्च पदस्थ अधिकारी थे, जो वर्तमान में मारिब में स्थित है।

सूत्र के अनुसार, सरकारी बलों ने बलाक के आसपास के विभिन्न क्षेत्रों पर फिर से नियंत्रण कर लिया है, जिसमें बड़ी संख्या में हौथी विद्रोही मिलिशिया सदस्य मारे गए और घायल हुए हैं। रविवार को, सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने ईरान समर्थित हौथियों के खिलाफ मारिब के पास 35 हवाई हमले किए, जिसमें 200 से अधिक मिलिशिया सदस्य मारे गए और 21 वाहनों को नष्ट कर दिया। हाल के हफ्तों में मारिब और यमन में अन्य जगहों पर सरकारी बलों का समर्थन करने के उद्देश्य से सऊदी विमानों की गोलाबारी में वृद्धि के परिणामस्वरूप सैकड़ों हौथी आतंकवादी मारे गए या अपंग हो गए।

भूकंप के झटकों से थर्राया इंडोनेशिया, जारी की गई सुनामी की चेतावनी

टाइम 'पर्सन ऑफ़ थे ईयर' बने एलन मस्क, विश्व का सबसे रईस शख्स, लेकिन नहीं है खुद का घर

दक्षिण कोरिया: सभी सुधार केंद्रों पर अधिकारियों का परीक्षण किया जाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -