यमन की  सरकार ने  सेना, सुरक्षा बलों के पुनर्गठन के लिए समिति बनाई
यमन की सरकार ने सेना, सुरक्षा बलों के पुनर्गठन के लिए समिति बनाई
Share:

अदन: यमन के राष्ट्रपति नेतृत्व परिषद (पीएलसी) ने युद्धग्रस्त अरब देश में यमन की सरकार समर्थक सेना और सुरक्षा बलों को एकजुट करने के लिए एक नई योजना की घोषणा की है।

राज्य द्वारा संचालित सबा समाचार एजेंसी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, पीएलसी ने यमन में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के प्रयास में सरकार समर्थक सेना और सुरक्षा बलों का पुनर्गठन शुरू करने के लिए सोमवार को एक उच्च रैंकिंग सैन्य समिति का गठन किया।

पीएलसी के अध्यक्ष राशद अल-अलीमी ने "सुरक्षा और स्थिरता प्राप्त करने के साथ-साथ सशस्त्र और सुरक्षा बलों के पुनर्गठन के साथ काम करने वाली संयुक्त सैन्य समिति के गठन को मंजूरी दी।" बयान के अनुसार, हैथम कासिम ताहेर के नेतृत्व में 59 सदस्यीय समिति अदन और अन्य जगहों पर यमनी समर्थक सरकार बलों के बीच आंतरिक संघर्ष को रोकने के लिए भी काम करेगी। नव-अनुमोदित समिति "यमन में सशस्त्र संघर्षों के उद्भव को प्रतिबंधित करने वाली नीतियों को अपनाएगी, कानून के शासन के अनुसार एकीकृत नेतृत्व के तहत सशस्त्र बलों के एकीकरण का एहसास करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी और सभी सशस्त्र संघर्षों को समाप्त करेगी।"

पीएलसी-अनुमोदित पुनर्गठन और मूल्यांकन ऑपरेशन में सभी यमनी खुफिया इकाइयां शामिल होंगी।

यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में उलझा हुआ है, जब हौथियों ने राजधानी सना सहित देश के अधिकांश हिस्से पर नियंत्रण कर लिया था।

भारत और पाकिस्तान ने चल रहे गतिरोध को कम करने के लिए बातचीत पर ज़ोर दिया : रिपोर्ट

दक्षिण-पश्चिमी ईरान में इमारत ढहने से 29 लोगों की मौत

इमरान खान ने की भारत की तारीफ बोले भारत स्वतंत्र है, हम गुलाम हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -