यमन के होइस ने सैन्य अभियान को बढ़ाया
यमन के होइस ने सैन्य अभियान को बढ़ाया
Share:

यमन: यमन के हौथी मिलिशिया ने सरकार के नियंत्रण वाले तेल-समृद्ध प्रांत मारिब के खिलाफ सैन्य अभियान बढ़ा दिया है, जिससे कम से कम 20 लोग मारे गए।  रिपोर्ट्स के अनुसार मारिब के स्थानीय प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि "हाउथिस ने पूर्वोत्तर प्रांत के विभिन्न क्षेत्रों में सरकारी बलों द्वारा संचालित सैन्य स्थलों के खिलाफ अपने सैन्य अभियान को आगे बढ़ाया।"

उन्होंने कहा कि रविवार को हौथी सेनानियों ने रणनीतिक यमनी प्रांत के खिलाफ एक साथ सैन्य अभियान और मिसाइल हमले किए। सूत्र ने कहा, "विद्रोहियों ने मारिब के दक्षिणी भागों में सरकार समर्थक बलों के साथ गहन सशस्त्र टकराव के बाद सैन्य रूप से उन्नत किया।" अधिकारी के अनुसार मारिब में अब भी छिटपुट लड़ाई के दौरान सरकार समर्थक बलों द्वारा सात हौथी सेनानियों को पकड़ लिया गया था। मेरिब के सार्वजनिक अस्पताल के चिकित्सा सूत्रों ने शिन्हुआ को पुष्टि की कि रविवार की "लड़ाई में लगभग 17 सरकारी सैनिकों की हत्या और कई अन्य घायल हो गए।"

इससे पहले दिन में, एक हौथी-फायर की हुई बैलिस्टिक मिसाइल ने मारिब के घनी आबादी में 3 क्षेत्रीय सैन्य कमान के मुख्यालय को मार डाला, जिससे तीन लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। दूसरी ओर, हौथी से जुड़े मासिरा टीवी ने बताया कि सऊदी अरब के नेतृत्व वाले गठबंधन ने मारिब के सेरवा जिले के खिलाफ चार हवाई हमले किए। यमन में हौथियों की सैन्य वृद्धि ने समूह को आतंकवादी सूची से हटाने के लिए वाशिंगटन के संकेत का पालन किया, जो पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के तहत पिछले अमेरिकी प्रशासन द्वारा निर्णय को उलट देगा। यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में घिर गया है जब ईरान समर्थित हौथी विद्रोहियों ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की सऊदी समर्थित सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया।

आतंक की चिंताओं पर संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट चिंताजनक: पाकिस्तान विदेश मंत्रालय

भूटान और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने उत्तरखंड बाढ़ में खोए हुए लोगों के लिए की प्रार्थना

कोरोना वायरस परीक्षण इंग्लैंड में और अधिक कार्यस्थलों का होगा विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -