यमन का हौथी नियंत्रित सना हवाईअड्डा अगले सप्ताह फिर से खुलने की उम्मीद: सूत्र

Jun 10 2021 03:47 PM
यमन का हौथी नियंत्रित सना हवाईअड्डा अगले सप्ताह फिर से खुलने की उम्मीद: सूत्र

यमन के हौथी प्रशासन ने सना हवाई अड्डे पर नवीनीकरण कार्य शुरू कर दिया है, दो उद्योग सूत्रों ने कहा, क्योंकि समूह जो उत्तरी यमन के अधिकांश हिस्से को संयुक्त राष्ट्र के नेतृत्व वाले शांति प्रयासों के तहत सुविधा को फिर से खोलने की तैयारी करता है। सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि यमन के हौथी नियंत्रित सना हवाईअड्डे को अगले सप्ताह वाणिज्यिक उड़ानों के लिए बंद करने के लगभग पांच साल बाद फिर से खोलने की व्यवस्था चल रही है। 

विश्वसनीय स्रोतों की रिपोर्ट के अनुसार, हवाईअड्डा अगले सप्ताह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित करने और प्राप्त करने के लिए तैयार है। सूत्रों ने नाम लिए बिना कहा कि हवाईअड्डा आठ अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों को जोड़ने वाली उड़ानों का संचालन करेगा। सना हवाई अड्डे को फिर से खोलना संघर्ष को समाप्त करने के लिए संयुक्त राष्ट्र समर्थित पहल का हिस्सा है।

हौथियों से लड़ने वाले सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा अगस्त 2016 में इसे वाणिज्यिक उड़ानों के लिए बंद कर दिया गया है। ओमानी मध्यस्थों ने होदेडा बंदरगाह के आंशिक रूप से फिर से खोलने और युद्धविराम पर भी चर्चा की जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र प्रायोजित राजनीतिक वार्ता होगी। बुधवार को, ओमानी विदेश मंत्री बद्र अल-बुसैदी ने अपने सऊदी समकक्ष फैसल बिन फरहान अल सऊद से रियाद में मुलाकात की। मार्च में, सऊदी अरब ने हौथियों को एक पहल की पेशकश की जिसमें संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में युद्धविराम और साना हवाई अड्डे को फिर से खोलना शामिल होगा।

Twitter बैन, Koo का स्वागत, इस देश की सरकार ने 'मेड इन इंडिया' एप पर बनाया अकाउंट

OMG: एक-दो नहीं, इस महिला ने एक साथ पैदा किए 10 बच्चे, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अंडमान और निकोबार पर भी जरूर डाले एक नजर