यमन की सेना ने घात लगाकर 40 हैथी लड़ाकों को मार गिराया

यमन सरकार के प्रति वफादार बलों ने देश के उत्तरपूर्वी तेल-समृद्ध प्रांत मारिब में एक घात के दौरान चालीस हौथी लड़ाकों की हत्या की घोषणा की। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "स्थानीय आदिवासियों द्वारा समर्थित सेना की इकाइयों ने एक सुनियोजित घात लगाकर हमला किया और दक्षिणी मारिब में जुबाह जिले के पास हौथी मिलिशिया को निशाना बनाया।"

इस बीच, हौथिस-संबद्ध मासीरा टेलीविजन नेटवर्क ने बताया कि सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने पिछले घंटों के दौरान मारिब के क्षेत्रों में कम से कम 39 हवाई हमले किए। ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया ने फरवरी में तेल-समृद्ध प्रांत, सऊदी समर्थित यमनी सरकार के अंतिम उत्तरी गढ़ पर कब्जा करने के प्रयास में मारिब पर एक बड़ा आक्रमण शुरू किया।

यमन सितंबर 2014 से गृहयुद्ध में फंस गया है जब हौथी मिलिशिया ने राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया था। यमन में हौथी विद्रोह, जिसे हौथी विद्रोह के रूप में भी जाना जाता है, एक सैन्य विद्रोह था जो जैदी शिया हौथिस को यमन सेना के खिलाफ खड़ा करता था जो उत्तरी यमन में शुरू हुआ था और तब से एक पूर्ण पैमाने पर गृह युद्ध में बढ़ गया है।

'मेरा सिर कलम कर दो..ताकि मुझे दर्द से निजात मिले..', सिंघु बॉर्डर पर मरे शख्स के अंतिम शब्द

इस दिन दिल्‍ली एम्‍स में होगी हड़ताल, मरीजों को होगी दिक्कत

बिजली संकट के बीच बड़ी खबर आई सामने, कोल इंडिया ने उठाया ये बड़ा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -