हौथी ने ली सऊदी बेस पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी
हौथी ने ली सऊदी बेस पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी
Share:

यमन के हौथी मिलिशिया ने कथित तौर पर सऊदी अरब में एक सैन्य अड्डे पर पांच बैलिस्टिक मिसाइलों को लॉन्च करने की जिम्मेदारी ली है। हौथी सैन्य प्रवक्ता येह्या सारा ने कहा "हमले में 35 से अधिक सऊदी सैनिक और पायलट मारे गए और घायल हो गए," सारा ने दावा किया, "हमला यमन में समूह पर सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन के हवाई हमले के जवाब में था"। "हमने जिज़ान शहर के अलवाजीब शिविर में मुख्यालय, हथियार डिपो और युद्धक विमान हैंगर पर पांच बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं।"

इससे पहले दिन में, सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने राजधानी सना और निकटवर्ती मारिब प्रांत में हौथी मिलिशिया के ठिकानों को निशाना बनाते हुए कई हवाई हमले किए। ईरान समर्थित हौथियों द्वारा सीमा पार मिसाइल और ड्रोन हमले फरवरी से बढ़ गए हैं जब समूह ने तेल समृद्ध प्रांत मारिब पर कब्जा करने के लिए सऊदी समर्थित यमनी सरकारी सेना के खिलाफ एक बड़ा हमला शुरू किया।

विशेष रूप से यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में फंस गया है जब हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को सना से बाहर कर दिया। सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन ने मार्च 2015 में हादी की सरकार का समर्थन करने के लिए यमनी संघर्ष में हस्तक्षेप किया।

जानिए कौन-सी टीम जीतेगी 'T20 विश्व कप'? ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाक मुकाबले में कौन होगा Winner ? जानिए क्या बोले गावस्कर

अक्षय कुमार संग नाचते-नाचते रणवीर सिंह ने मार लिया गलत जगह हाथ, दर्द से हुआ बुरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -