मालिक ने खुश होकर अपने वर्करों को दिया लगभग डेढ़ करोड़ का बोनस

इस्तांबुल (तुर्की). सोचिये की यदि किसी कम्पनी के मालिक अपने वर्करों को 1 करोड़ से अधिक का बोनस दे तो क्या होगा. जी हाँ ऐसा ही कुछ हुआ है तुर्की की सबसे बड़ी ऑनलाइन फूड सर्विस देने वाली कंपनी येमेकसेपेटी में जिसके सीईओ नेवजत आयदीन ने कंपनी के 114 वर्करों में से हर एक को कम से कम 1.47 करोड़ रुपए का बोनस दिया है. आयदीन ने बोनस पर 167.331 करोड़ रुपए खर्च किए है. येमेकसेपेटी को जर्मनी की डिलिवरी हीरो नाम की कंपनी ने खरीदा है. यह सौदा करीब 3691 करोड़ रुपए में हुआ है. एक अखबार से बातचीत के दौरान आयदीन ने कहा, हमने कर्मचारियों के बीच बोनस इसलिए बांटा, क्योंकि अगर यह कामयाबी है तो इसे सबने मिलकर हासिल किया है.

आयदीन ने बताया कि उनकी कंपनी के कर्मचारियों को 68 हजार से लेकर 1.18 लाख रुपए तक की सैलरी हर महीने मिलती थी. 49.21 लाख रुपए की लागत से आयदीन ने वर्ष 2000 में येमेकसेपेटी कंपनी की शुरुआत की थी. आयदीन डिलिवरी हीरो के मैनेजमेंट बोर्ड में शामिल किए गए हैं. आयदीन ने बताया, की बोनस मिलने पर कुछ कर्मचारी जोर से चिल्लाने लगे तो कुछ रो दिए. कुछ ने शुक्रिया अदा करने के लिए उन्हें चिट्ठी भी लिखी.

उनके जज्बात सामने आ रहे थे, क्योंकि आपने लोगों की जिंदगियां बदल दी हैं. अब लोग घर और कार जैसी चीजें खरीद सकते हैं. नयेमेकसेपेटी में 10 साल पहले नदीम कॉल सेंटर ऑपरेटर थे. कंपनी के बिकने से पहले वे सीओओ बन गए थे. नदीम ने आयदीन की ओर से बोनस दिए जाने के ऑफर को याद करते हुए कहा, हम दोनों के लिए वह बातचीत बहुत जज्बात भरी थी. यह बोनस पैकेज हम में से कई लोगों की जिंदगी बदलने वाला है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -