ऐसे कर सकते है आप भी अपने नाखूनों का पीलापन दूर
ऐसे कर सकते है आप भी अपने नाखूनों का पीलापन दूर
Share:

हम आपको बता दें नेल पॉलिश में पिगमेंट का इस्तेमाल किया जाता है और यह समस्या ज्यादा समय तक डार्क रंग की नेल पॉलिश लगाने से होती है। इस समस्या से बचने का सबसे अच्छा उपाय नेल पॉलिश लगाने से पहले बेस कोट लगाएं जिससे पीले नाखूनों की रोकथाम की जा सके। इसके अलावा यह फंगल इंफेक्शन, ज्यादा धूम्रपान करना और लाइफस्टाइल में बदलाव के कारण भी होता है जिसे कुछ घरेलू उपायों की मदद से दूर किया जा सकता है। 

गर्भावस्था में करें ये एक्सरसाइज, सेहत में मिलेगी मदद

ऐसे मिल सकता है फायदा 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें सेब के सिरके में मौजूद मैलिक एसिड और एसिटिक एसिड नाखूनों के रंग को ठीक करने में मदद करता है। इसके साथ ही इसमें एंटीफंगल गुण होते हैं जो किसी भी प्रकार के नाखूनों के इंफेक्शन को ठीक करने में मदद करता है। इसके लिए डेढ़ कप पानी और सेब के सिरके को अच्छी तरह मिला लें। उसके बाद नाखूनों को 20 मिनट तक इस सॉल्यूशन में डालकर रखें। फिर बाद में नाखूनों को सूखा लें। इस तरह से दिन में 2-3 बार करें।

इलाज करवाकर भारत लौटे इरफ़ान खान, मुंह छुपाते हुए आए नजर

और भी है कई उपाय 

इसी के साथ टी ट्री ऑयल में प्राकृतिक फंगीसाइड और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं। इसके साथ ही इसमें एंटीमाइक्रोबियल गुण भी होते हैं जो इंफेक्शन से प्राकृतिक रुप से लड़ने में मदद करते हैं। इसके लिए आई ड्रॉप की मदद से नाखूनों पर टी ट्री ऑयल लगाएं और कुछ मिनट तक लगे रहने दें। उसके बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें। इस तरह से दिन में 2 बार करें। जब यह ठीक ना हो जाएं।

केले के छिलकों से आप भी बड़ा सकते है दांतों की चमक

गर्म पानी के साथ इस तरह करें काली मिर्च का सेवन, स्वास्थ्य को मिलेंगे फायदे

क्या आपको भी आती है सोते समय मुंह से लार, हो सकती है यह समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -