येदियुरप्‍पा ने सीएम पद की शपथ ली

कर्नाटक में जारी हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के नए सीएम पद की शपथ ली. राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई. येदुरप्पा ने किसान और भगवान के नाम पर शपथ ग्रहण की.  गौरतलब है कि कल देर रात सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक भाजपा को बड़ी राहत देते हुए येदियुरप्पा की शपथ पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था . ये राहत कांग्रेस के लिए किसी झटके से कम नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय जनता पार्टी से समर्थक विधायकों की लिस्ट भी मांगी है. साथ ही राज्यपाल को दिए गए समर्थन पत्र की भी मांग की है.

मामले में अब कोर्ट शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे दोबारा सुनवाई करेगी. इससे पहले कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की थी. जेडीएस और कांग्रेस ने राज्यपाल को 117 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा. इसमें 78 कांग्रेस, 37 जेडीएस, एक बसपा और एक निर्दलीय विधायक के हस्ताक्षर हैं. आपको बता दें कि कर्नाटक में 222 सीटों पर मतदान हुआ था, इस हिसाब से बहुमत के लिए 112 विधायकों का समर्थन ही चाहिए.

जबकि बीजेपी के पास सिर्फ 104 विधायक हैं बावजूद इसके राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने और बहुमत साबित करने का मौका दिया. येदियुरप्‍पा ने आज सुबह 9 बजे CM पद की शपथ ली जिसके बाद उन्हें 15 दिन में बहुमत साबित करना होगा. शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह मौजूद नहीं रहेंगे.

 

मनमोहन सिंह और तेजस्वी पर मोदी का तीखा प्रहार

कुमारस्‍वामी ने कहा, कर्नाटक में राज्‍यपाल ने केंद्र से मिलकर गुजराती बिजनेस किया

कर्नाटक पर SC में रातभर का घटनाक्रम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -