कर्नाटक: 55 घंटे के लिए CM रहे येदियुरप्पा, अब कुमारास्वामी संभालेंगे सत्ता
कर्नाटक: 55 घंटे के लिए CM रहे येदियुरप्पा, अब कुमारास्वामी संभालेंगे सत्ता
Share:

17 मई को सुबह 9:30 बजे बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार कर्नाटक के सीएम पद की शपथ ली. 19 मई की शाम चार बजे उन्होंने विधानसभा में विश्वास मत का सामना किए बगैर ही इस्तीफा देने की घोषणा कर दी. 55 घंटे के लिए मुख्यमंत्री का पद सँभालने वाले येदियुरप्पा इस्तीफा देते वक्त काफी भावुक नजर आये और इस तरह कर्नाटक में दो दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को आदेश देते हुए कहा था कि येदियुरप्पा सरकार शनिवार शाम चार बजे राज्य विधानसभा में विश्वास मत साबित करें, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और येदियुरप्पा को तीसरी बार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा.

विधानसभा में येदियुरप्पा ने कहा,''मैं मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने जा रहा हूं. मैं राजभवन जाऊंगा और अपना इस्तीफा सौंप दूंगा.' अपने भावुक भाषण के बाद उन्होंने कहा,''मैं विश्वास मत का सामना नहीं करूंगा. मैं इस्तीफा देने जा रहा हूं. येदियुरप्पा ने कहा कि वह अब लोगों के पास जाएंगे." दूसरी तरफ राज्यपाल से मिलने के बाद एचडी कुमारास्वामी (कर्णाटक के होने वाले मुख्यमंत्री) ने कहा कि गवर्नर ने हमें सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया है. शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को दोपहर 12 बजे से होगा.

राज्यपाल से मिलने के बाद कुमारास्वामी ने पत्रकारों को बताया कि, 'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव ने मुझे बधाई दी है. मायावतीजी ने भी शुभकामनाएं दी हैं. कुमारास्वामी ने कहा कि मैंने सभी क्षेत्रिय नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी को मैंने व्यक्तिगत तौर पर निमंत्रण दिया है.'

 

'निमकी मुखिया' के इस एक्टर को राजनीति में नहीं है रूचि

राजनाथ-कल्याण पहले खाली करेंगे अपने सरकारी बंगले

'निमकी मुखिया' के इस एक्टर को राजनीति में नहीं है रूचि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -