Year Ender 2019 : यह 4 स्मार्टफोन्स को गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च
Year Ender 2019 : यह 4 स्मार्टफोन्स को गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च
Share:

वर्ष 2019 खत्म होने वाला है और इस बीच गूगल ने अपने प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा सर्च होने वाली चीजों (Keywords) को लेकर एक लिस्ट जारी की है. गूगल की इस लिस्ट में न्यूज से लेकर स्पोर्ट इवेंट तक शामिल हैं. साथ ही इस लिस्ट में कबीर सिंह और मिशन मंगल जैसी फिल्म को जगह मिली हैं. इतना ही नहीं लोगों ने गूगल पर अपने आसपास और अपनी पसंद की चीजों को भी जमकर सर्च किया हैं. इसके अलावा गूगल पर शाओमी, वीवो, सैमसंग और ओपो जैसी कंपनियों के स्मार्टफोन को भी सर्च किया गया हैं. 

Xiaomi Redmi Note 7 Pro: गूगल की इयर एंडर लिस्ट के मुताबिक, लोगों ने इस साल गूगल पर सबसे ज्यादा रेडमी नोट 7 प्रो को लॉन्च किया था. फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है. डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन है. फोन के प्रोसेसर की बात करें इसमें क्वॉलकॉम का ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर है और यह फोन 4GB/6GB रैम और 64GB/128GB की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं. इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का है और इसका अपर्चर f/1.79 है. वहीं दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. कैमरे के साथ एआई का भी सपोर्ट मिलेगा. वहीं इस फोन में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. साथ ही यह फोन 4के वीडियो की रिकॉर्डिंग मिलेगी.

Samsung Galaxy M20: गूगल की इयर एंडर लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी एम20 को जगह मिली है. रेडमी नोट 7 प्रो के बाद इस फोन को सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. फीचर्स की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी एम20 में 6.3 इंच की फुल HD+ इनफिनिटी वी डिस्प्ले मिलेगी. इसके अलावा इस फोन में सैमसंग का ऑक्टाकोर एक्सिनॉज 7904 प्रोसेसर मिलेगा. इसके अलावा यह फोन 3 जीबी व 4 जीबी रैम वेरियंट और 32 जीबी व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा. स्टोरेज को मेमोरी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा. सैमसंग गैलेक्सी एम20 के कैमरे की बात करें तो इस फोन में डुअल रियर कैमरा है जिसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का वाइंड एंगल है. वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. दोनों कैमरे के साथ फ्लैश लाइट मिलेगी.

Vivo S1: लोगों ने गैलेक्सी एम20 के बाद वीवो एस1 को सबसे ज्यादा सर्च किया है. स्पेसिफिकेशन की बात करें तो यह फोन फनटच ओएस 9 है जो कि एंड्रॉयड पाई 9.0 पर काम करता है. इसके अलावा इस फोन में 6.38 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है. डिस्प्ले के साथ वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है. इसके अलावा इस फोन में मीडियाटेक हीलियो P65 प्रोसेसर, 4/6 जीबी रैम और 64/ 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी.

Xiaomi Redmi Note 8 Pro: वैसे तो इस साल शाओमी के इस स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा लोगों ने खरीदा है. साथ ही इस फोन को गूगल पर अधिक संख्या में सर्च भी किया गया है. वहीं, यह फोन स्पेसिफिकेशन के मामले में दूसरे डिवाइसेज से कही आगे है. फीचर्स की बात करें तो  इस फोन में एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित MIUI 10 मिला है. इसके अलावा इस फोन में 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है. इस फोन में मीडियाटेक का हीलियो G90T प्रोसेसर है जिसे खासतौर पर गेमर्स के लिए बनाया गया है. इस फोन में 8 जीबी रैम मिलेगी और कूलिंग के लिए लिक्विड कूलिंग सपोर्ट भी दिया गया है.

Fujifilm X-Pro3 कैमरा भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स के बारें में

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: iPhone 11 Pro का गोल्ड-डायमंड एडिशन हुआ लॉन्च, कुछ इस तरह है कीमत और फीचर्स

भारत में लॉन्च हुए शानदार फीचर्स वाले 3 ब्लूटूथ हेडफोन, जानें क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -