Remake Movie 2019 : इस साल बॉलीवुड में रिलीज हुई यह रीमेक फिल्में
Remake Movie 2019 : इस साल बॉलीवुड में रिलीज हुई यह रीमेक फिल्में
Share:

 इस वर्ष कई सारी फिल्मों ने सिनेमाघरों में दर्शकों को खूब एंटरटेन किया है। वर्ष 2019 में रिलीज़ हुई कई  सारी फिल्में ऐसी भी हैं जिन्हें या तो कोरियन फिल्मों का रीमेक बनाया गया हैं या तो साउथ सिनेमा से किया गया था। आइए देखते हैं इस वर्ष रिलीज़ हुई कौन सी फिल्में रीमेक हैं।

पति पत्नी और वो- कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म पति पत्नी और वो 6 दिसम्बर को रिलीज़ हो चुकी है। इस फिल्म को साल 1978 में आई बी आर अंबेडकर की फिल्म पति पत्नी और वो की रीमेक है। 1978 में आई फिल्म में संजीव कपूर, विद्या सिन्हा और रंजीता कौर अहम भूमिकाओं में थे।

कबीर सिंह- शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म कबीर सिंह 21 जून को रिलीज़ हुई है। इस फिल्म को साल 2017 में आई विजयदेवराकोंडा स्टारर तेलुगू फिल्म अर्जुन रेड्डी का रीमेक बनाया गया है। फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्स ऑफिस में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

भारत- सलमान खान, कटरीना कैफ और दिशा पाटनी की 5 जून को रिलीज़ हुई फिल्म असल में, कोरियन फिल्म ओड टू माय फादर की रीमेक फिल्म है। फिल्म ओड टू माय फादर साल 2014 में आई कोरियन भाषा में रिलीज़ हुई थी, जिसे इंग्लिश, जर्मन और वियतनामी भाषा में भी रिलीज़ किया गया था।

प्रस्थानं- संजय दत्त की 20 जून में रिलीज़ हुई फिल्म प्रस्थानम तमिल फिल्म प्रस्थानम का हिंदी रीमेक है। तमिल फिल्म प्रस्थानम साल 2010 में रिलीज़ हुई थी। साल 2019 में आई फिल्म प्रस्थानम में संजय दत्त के साथ अली फज़ल, मनीषा कोइराला, जैकी श्रॉक और चंकी पांडे भी अहम भूमिका में थे।

नोटबुक- नितिन कक्कड़ द्वारा निर्देशित फिल्म नोटबुक को 29 मार्च 2019 में रिलीज़ किया गया था। फिल्म नोटबुक इस साल रिलीज़ होने वाली बेस्ट रोमांटिक फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को साल 2014 में आई थाई फिल्म टीचर्स डायरी का रीमेक बनाया गया है। फिल्म में ज़हीर इकबाल और प्रनूतन बहल ने मुख्य भूमिका निभाई है। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने इस फिल्म को को-प्रोड्यूस किया है।

बदला- अभिनेता अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू पर फिल्माई गई फिल्म बदला एक स्पेनिश भाषाई फिल्म द इनविज़िबल गेस्ट का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म के हर सीन को द इंविज़िबल गेस्ट से ही लिया गया है।

Web Series on Uphaar Cinema: उपहार सिनेमा की भयावह घटना पर बनेगी वेब सीरीज़

Dabangg 3 Review: सलमान खान की दबंग कर सकती है निराश

विरोध की कीमत चुकाने के लिए परिणीति चोपड़ा को इस पद से धोना पड़ा हाथ!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -