2020: नए साल की शुरुआत में अंतरिक्ष में खुलेगा पहला होटल, जानिए कितने लोग कर सकते है डिनर
2020: नए साल की शुरुआत में अंतरिक्ष में खुलेगा पहला होटल, जानिए कितने लोग कर सकते है डिनर
Share:

वर्ष 2019 खत्म होने को है. हर किसी को साल 2020 का बेसब्री से इंतजार है. नया साल अपने साथ बहुत सारी नई उम्मीदें और रोमांच लेकर आने वाला है. साल 2020 में बिगेलो एयरोस्पेस पूरी मानव जाति के लिए एक जबरदस्त रोमांच लेकर आने वाला है, पर इस रोमांच के बारे में जानने से पहले बताइए क्या आपको अंतराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के बारे में जानकारी है? क्या आपने कभी अंतरिक्ष में जाने के बारे में सोचा है? वैसे तो हर कोई अपने परिवार के साथ हफ्ते, दो हफ्ते में होटल चला ही जाता है, पर क्या आपने कभी सोचा है कि वो होटल अंतरिक्ष में हो? जी हां, आप सही समझ रहे हैं. वहीं बिगेलो एयरोस्पेस नाम एक कंपनी साल 2020 तक एक ऐसा अंतरिक्ष यान लांच करने जा रही है, जिसमें होटल होगा. यह अपनी तरह का पहला ऑटोनोमस स्पेस स्टेशन होगा. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार साल 2019 खत्म होने को है. हर किसी को साल 2020 का बेसब्री से इंतजार है. नया साल अपने साथ बहुत सारी नई उम्मीदें और रोमांच लेकर आने वाला है. साल 2020 में बिगेलो एयरोस्पेस पूरी मानव जाति के लिए एक जबरदस्त रोमांच लेकर आने वाला है, पर इस रोमांच के बारे में जानने से पहले बताइए क्या आपको अंतराष्ट्रीय स्पेस स्टेशन के बारे में जानकारी है? क्या आपने कभी अंतरिक्ष में जाने के बारे में सोचा है? वैसे तो हर कोई अपने परिवार के साथ हफ्ते, दो हफ्ते में होटल चला ही जाता है, पर क्या आपने कभी सोचा है कि वो होटल अंतरिक्ष में हो? जी हां, आप सही समझ रहे हैं. बिगेलो एयरोस्पेस नाम एक कंपनी साल 2020 तक एक ऐसा अंतरिक्ष यान लांच करने जा रही है, जिसमें होटल होगा. यह अपनी तरह का पहला ऑटोनोमस स्पेस स्टेशन होगा. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को छोटे-छोटे टुकड़ों में ले जाकर एक ऑर्बिट में स्थापित किया गया था. साल 1998 में इसका सबसे पहला मॉड्यूल रूस के जरिए प्रक्षेपित किया गया था. 2 नवम्बर, 2000 से लगातार अंतरिक्ष यात्री इस स्टेशन में काम कर रहे हैं. इसका वजन लगभग 3,91,000 किलोग्राम है. जिसमे कई सोलर पैनल लगे हुए हैं. इसमें छह अंतरिक्ष यात्री छह महीने के समय तक काम कर सकते हैं.

हिमाचल में शिक्षकों पदों पर निकली बंपर भर्तियां, पहले आएगा बीएड करने वालों का नंबर

Indian Air Force के निम्न पदों पर निकली भरी भर्तियां, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

हाईकोर्ट के इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -