ये चीजें बन सकती हैं शरीर से दुर्गंध आने का कारण

ज्यादातर लोगों को गर्मियों के मौसम में पसीना आने की समस्या होती है. पर कुछ लोगों के पसीने से इतनी ज्यादा दुर्गंध आती है कि उनके पास बैठना मुश्किल हो जाता है. पसीने की दुर्गंध के कारण लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है. कई लोग पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए महंगे-महंगे परफ्यूम और डियोड्रेंट का इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खाने से आपके पसीने से दुर्गंध आ सकती है. 

1- दूध में भरपूर मात्रा में कोलीन पाया जाता है जो शरीर में दुर्गंध बनाने का काम करता है. इसलिए गर्मियों के मौसम में दूध का सेवन कम मात्रा में करें. इस मौसम में दूध की जगह दही का सेवन करें. दही खाने से आपको पसीने से बदबू आने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

2- जो लोग शराब का सेवन अधिक मात्रा में करते हैं उनके पसीने से भी तेज दुर्गंध आती है. पसीने की दुर्गंध से बचने के लिए रोजाना नींबू पानी का सेवन करें. 

3- गर्मियों के मौसम में अधिक मात्रा में कॉफी का सेवन करने से पसीने की बदबू आने लगती है. पसीने की बदबू को कम करने के लिए कॉफी की जगह ग्रीन टी का सेवन करें. 

4- प्याज लहसुन खाने से भी आपको पसीने की दुर्गंध की समस्या हो सकती है. पसीने की बदबू को दूर करने के लिए दालचीनी या इलायची का सेवन करें.

 

नीम के इस्तेमाल से ठीक हो जाती है दाद की समस्या

नाखूनों की ग्रोथ बढ़ाता है नींबू

त्वचा के कालेपन को दूर करता है तिल का फेस पैक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -