ICC में अपील करेंगे यासिर शाह

Jan 11 2016 03:12 PM
ICC में अपील करेंगे यासिर शाह

कराची: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाडी यासिर शाह जो कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर आ रही है कि यासिर शाह अपनी बॉलिंग पर लगाए गए प्रतिबंध के विरुद्ध ICC में अपनी ओर से एक अपील करने वाले है. पाकिस्तान के लेग-स्पिनर यासिर शाह की इस अपील का समर्थन करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड PCB ने अपने बयान में दोहराया है कि यासिर शाह को इस मामले में अपनी और से ICC में अपील करने का पूरा अधिकार है व यासिर अपने इसी अधिकार का उपयोग कर रहे है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड PCB ने इस मामले में आगे कहा है कि ICC में अपनी और से पक्ष रखने के लिए यासिर पूरी तरह से तैयार है तथा उन्हें यहाँ कि क्रिकेट एसोसिएशन जो भी जरूरी कानूनी सहायता होगी वह उन्हें हरसंभव उपलब्ध कराएगी. गौरतलब है कि पाकिस्तान के लेग-स्पिनर यासिर शाह को ICC के एंटी-डोपिंग एक्ट के तहत क्रिकेट से बाहर का रास्ता दिखाया है।

खबर है कि अगर यासिर शाह पर डोपिंग एक्ट के तहत अगर डोपिंग का आरोप सिद्ध होता है तो यासिर शाह पर 3 से 4 वर्षो तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे। इस मामले में सफाई देते हुए यासिर ने PCB के समक्ष कहा था कि उन्होंने अपनी पत्नी की ब्लेड-प्रेशर की दवा को अपनी दवा समझकर खा लिया जिसकी वजह से उनके खून में प्रतिबंधित दवा मिली।