कभी साइकिल का पंक्चर ठीक करता था ये अभिनेता, आज एक फिल्म के लेता है लाखों रूपए
कभी साइकिल का पंक्चर ठीक करता था ये अभिनेता, आज एक फिल्म के लेता है लाखों रूपए
Share:

बॉलीवुड के मशहूर साइड एक्टर यशपाल शर्मा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. यशपाल शर्मा का जन्म 1 जनवरी 1965 को हरियाणा के हिसार में हुआ था. उन्होंने रंगमंच से बॉलीवुड तक का सफर तय किया है. यशपाल शर्मा ने भले ही फिल्म जिंदगी एक जुआ से बॉलीवुड डेब्यू किया हो लेकिन उन्हें गोविंद निहलानी की फिल्म हजार चौरासी की मां से उन्हें बड़ा ब्रेक मिला था.

आपको बता दें यशपाल शर्मा के पिता स्कूल में चपरासी का काम करते थे और उनके पिता की इनकम ज्यादा नहीं होने की वजह से घर में आर्थिक तंगी का माहौल था. यशपाल अपना खर्च निकालने के लिए स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई के दौरान ट्यूशन पढ़ाते थे. यशपाल ने घर चलाने के लिए पायल और मंगलसूत्र बनाने का भी काम किया है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि यशपाल ने तो आटा चक्की चलाने और साइकिल का पंक्चर बनाने का काम भी किया है.

इसके बाद उन्होंने दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा ज्वाइन किया. दिल्ली से पढ़ाई पूरी करने के बाद यशपाल साल 1997 में मुंबई रवाना हुए. एक इंटरव्यू में यशपाल शर्मा ने कहा कि 'जिंदगी में इतने काम किये कि जब फिल्मों में इस तरह के रोल मिलते हैं तो ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती.' यश ने अपने करियर में हजारों ख्वाहिशें ऐसी, लगान, गंगाजल, अब तक छप्पन, अपहरण, सिंह इज किंग, गैंग्स ऑफ वासेपुर और राउडी राठौर जैसी कई फिल्में की है.

52 का हुआ हिंदी सिनेमा का यह दमदार अभिनेता, अक्षय-अजय के साथ दे चुका है हिट फ़िल्में

इस सुपरस्टार के साथ कभी काम नहीं करना चाहते हैं नाना पाटेकर

सोनाली बेंद्रे को किडनेप करना चाहता था ये पाकिस्तानी क्रिकेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -