स्विटजरलैंड में अब हमे दिखाई देंगे यश चोपड़ा......

बॉलीवुड की जबरदस्त व मशहूर फिल्मों के लिए ज्ञाता यश चोपड़ा जिन्होंने बॉलीवुड की अनगिनत सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया है तथा आज भी उनके बेटे आदित्य व उदय चोपड़ा अपने पिता के ही राह पर चलकर सफलतम फिल्मों का निर्माण कर रहे है. तथा चर्चा है कि जिस प्रकार से बॉलीवुड में यश चोपड़ा का महत्वपूर्ण योगदान रहा है उसके बाद उनकी यादो को लोगो के दिलो पर पुनः से अंकित करने के लिए खूबसूरत स्थानों में शामिल स्विटजरलैंड के कुरसाल एरिया में उनका एक शानदार स्टेच्यु का निर्माण किया गया है.

क्योंकि यश जी ने हमेशा से ही अपनी फिल्मो में भी स्विटजरलैंड के खुबसुरत स्थानों को भी काफी अच्छे से दर्शाया है तथा अब स्विस सरकार ने उन्हें सम्मान देते हुए उनका एक स्पेशल स्टैच्यू लगाया है. इसका उद्घाटन बुधवार को किया गया. इस स्टैच्यू को कांस्य से बनाया गया है और इसका वजन 350 किग्रा है. इस स्टैच्यू में वह फिल्म डायरेक्ट करने के पोज में है.

यश चोपड़ा को यहां समय गुजारना बेहद पसंद था. इस स्टैच्यू को इंटरलेकन के कुरसाल एरिया में लगाया गया. यह कांग्रेस सेंटर के करीब है और पर्यटकों का पसंदीदा ठिकाना है. इस मौके पर कई मंत्री और सरकारी अधिकारी भी मौजूद थे. 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -